सैमसंग ने लौंच किया अपना नया फ़ोन Galaxy J2 | जानिए क्या है फीचर्स और प्राइस |

   3390

post-17

Chandigarh:

चंडीगढ़: सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स ने आज सैमसंग ग्लैक्सी जे 2 पेश करने का एलान किया । ग्लैक्सी जे रेंज में यह सबसे नया है। ग्लैक्सी जे 2 की पेशकश के साथ सैमसंग ने 4 जी एलटीई स्मार्टफोन की अपनी रेंज को और मजबूत किया है। इससे ग्राहक सुपर फास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी और तेज डाउनलोड का लाभ उठा सकते हैं।

ग्लैक्सी जे 2, 4जी एनैबल्ड स्मार्टफोन होने के साथ भारतीय उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए खास तौर से तैयार किया गया है। ग्लैक्सीजे2 की पेशकश से जुड़ा राज्य ही है कि सैमसंग एक अलग तरह का 4जी अनुभव मुहैया कराना चाहता है। इसके लिए इसने उपभोक्ताओं की तीन प्रमुख आवश्यकताओं की पूर्ति की है। इनमें पहला है: समृद्ध डिसप्ले, किफायती इंटरनेट अनुभव और बेहतर प्रदर्शन वाला उपकरण। इस तरह, सैमसंग ने ग्लैक्सी जे 2 को प्रीमियम खासियतों की विविधतापूर्ण रेंज से लैस किया है। इनमें क्यूएचडी सुपरअमो एलईडी स्क्रीन, एक शक्तिशाली 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वैड कोर प्रोसेसर शामिल है ताकि 4जी स्मार्टफोन का बेजोड़ अनुभव मुहैया कराया जा सके।

इन प्रमुख खासियतों के अलावा सैमसंग ने एक भारत केंद्रित नवीनता का भी विकास किया है और अल्ट्रा डाटा सेविंग मोड पेश किया है जो 50 फीसदी डाटा सेविंग और 2 गुणा तक बैट्री स्टैंडबाई टाइम मुहैया कराता है। इस तरह, सैमसंग ग्लैक्सी जे 2 बाजार में सबसे कार्यकुशल 4जी उपकरण बन गया है।

सैमसंग इंडिया में महाप्रबंधक, मोबाइल बिजनेस श्री विशाल कौल ने कहा, ''सैमसंग में हम लोग भिन्न मूल्य वर्गों के अपने ग्राहकों का अपनी श्रेणी की सर्वश्रेष्ठ और अभिनव टेक्नालॉजी से सशक्तिकरण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सैमसंग ग्लैक्सी जे 2 प्रवेश स्तर का हमारा स्मार्टफोन है और इसे भारतीय उपभोक्ताओं की संवेदनाओं का याल रखनेग तेहु खास तौर से बनाया गया है ताकि 4जी को सबके लिए प्रासंगिक बनाया जा सके और उनकी पहुंच में लाया जा सके।ÓÓ

भारत में निर्मित, भारत के लिए निर्मित:

नए ग्लैक्सी जे 2 की प्रमुख खासियतों का विका ससैमसंग की भारतीय अनुसंधान और विकास इकाई में किया गया है। इससे 'मेक इन इंडियाÓ (भारत में निर्मित) और 'मेक फॉर इंडियाÓ (भारत के लिए निर्मित) के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता मजबूत होती है। भारत केंद्रित उपयोगकर्ता इंटरफेस थीम से लेकर क्रांतिकारी अल्ट्रा डाटा सेविंग मोड तक, भारतीय अनुसंधान और विकास टीम ने उपकरण के संपूर्ण विकास में प्रमुख भूमि का निभाई है।

जीवंत डिसप्ले

सैमसंग ग्लैक्सी जे 2 4.7 ईंच के अपने क्यू एचडी सुपर अमो एलईडी स्क्रीन से अच्छा अनुभव मुहैया कराता है। आप तस्वीरें देख रहे हों, वीडियो या नेटसर्फ कर रहे हों। यह सब 4जी की तेज र तार से होगा। जीवंत रंग और बड़ा डिसप्ले सामग्री में जान डाल देता है और देखने का आनंद बढ़ता है। इसमें अच्छा कनट्रास्ट रेशियो है जिससे अच्छी तस्वीरें उभरती हैं और काले व सफेद गहरे व अच्छे होते हैं तथा अन्य रंग ज्यादा जीवंत होते हैं जबकि बड़ा डिसप्ले मल्टीमीडिया कंटेंट को बेहतर ढंग से देखना संभव करता है।

दु्रत त्राउजिंग

सैमसंग 4जी क्रांति का नेतृत्व करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए यह नए उपयोगकर्ता अनुभव और नवीनतम टेक्नालॉजी मुहैया कराता है। 4 जी की तेज र तार के लिए ग्लैक्सी जे 2 में डाउनलोड बूस्टर है जो 4 जी स्पीड और वाईफाई स्पीड से मिलकर 4जी डाउनलोड से ज्यादा तेज र तार मुहैया कराते हैं।

परिष्कृत इमेजिंग क्षमताएं

नए सैमसंग ग्लैक्सी जे 2 में एक कैमरा है जिससे आप उच्च गुणवत्ता वाली अच्छी व विस्तृत तस्वीर उतार सकते हैं। पांच मेगा पिक्सेल का इसका रीयर कैमरा नि न एफ 2.2 अपर्चर के साथ है और इसके एलईडी लैश से कम रोशनी की स्थिति में भी अच्छी व साफ तस्वीरें उतारी जा सकती हैं। इसमें दो मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा भी जो जोरदार वीडियो कॉलिंग और सेल्फी अनुभव मुहैया कराता है।

जे 2

ग्लैक्सी के कैमरे में उन्नत कैमरा खासियतें हैं जैसे क्विक लांच और 'पामसेल्फीÓ मोड है इससे जब आप कैमरे को अपनी हथेली दिखा दें तो यह अपने आप सेल्फ टाइमर फोटो खींचेगा। सैमसंग ग्लैक्सी जे 2 एक जोरदार शूटर है जो विस्तृत तस्वीर ेंउतारता है जो देखने में पेशेवर, इनफोकस और वेललिट लगते हैं।

शक्तिशाली प्रदर्शन

सैमसंग ग्लैक्सी जे 2 में 1.3 गीगा हर्ट्जकोर प्रोसेसर और 1 जीबी रैम है जो आसानी से और तेजी से आसानी से मल्टी टास्किंग करता है।

स्मार्टफोन पूरी तरह नए स्मार्ट मैनेजर के साथ मिलता है। यह आपके मोबाइल के काम-काज देखता है और सेटिंग देखता है जिससे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सुनिश्चित हो।

स्लिम डिजाइन

ग्लैक्सी जे 2 की लंबाई सिर्फ 8.4 मिमी है। यह एक स्लिम उपकरण है जिसके कोमल, गोल किनारे हैं। इससे यह सुनिश्चित होता है कि पकड़ आरामदेह रहे। यह स्वर्ण, सफेद और काले रंगों में उपलब्ध है तथा इसकी प्रीमियम मेटैलिक फिनिश है और इसमें फॉक्स लेदर ब्लैक पैनल है।

कीमत और उपलब्धता

नया सैमसंग ग्लैक्सी जे 2 उपकरण 21 सितंबर से सभी चैनलों पर 8490 रुपए की कीमत पर उपलब्ध होगा।

Back to Top




Search