दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल, जीरकपुर का वार्षिक खेल दिवस आयोजित

   2499

post-17

Panchkula:

पंचकूला: दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल, जीरकपुर ने आज पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में अपना वार्षिक खेल दिवस मनाया। स्पोर्ट्स मीट की शुरुआत मार्च पास्ट से हुई जिसमें रवींद्र, सर्वपल्ली, सिद्धार्थ और विवेकानंद नामक चार हाउसों ने भाग लिया। इसके बाद ध्वजारोहण हुआ और शपथ ली गयी। प्री-नर्सरी से 11वीं कक्षा तक के बच्चों ने मैदान पर समा बांध दिया। छात्रों ने खेल प्रतियोगिताओं के दौरान बॉक्सिंग, जिम्नास्टिक्स एवं मार्शल आर्ट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

स्कूल के वरिष्ठ विद्यार्थियों ने लडक़ों व लड़कियों के लिए अलग-अलग आयोजित ईवेंट्स में ट्रैक व मैदान पर सुंदर दृश्य प्रस्तुत किया। इन ईवेंट्स में शामिल थीं 100 मीटर रेस, 200 मीटर रेस, 4 गुणा 100 मीटर रिले रेस, इंटर हाउस लॉन्ग जंप और शॉर्ट पुट, इंटर हाउस रिले रेस आदि। प्राइमरी के बच्चों के लिए मस्ती भरी रेस भी आयोजित की गयीं। शिशुओं ने ड्रेसिंग अप, बोरा दौड़, उल्टी दौड़, एक पैर पर दौड़ तथा तीन पैरों की दौड़ आदि में हिस्सा लिया। 

स्कूल के चेयरमैन श्री मितुल दीक्षित ने इस अवसर पर कहा, खेल हमारे स्कूल के पाठ्यक्रम का आवश्यक अंग हैं। हमारा मानना है कि खेलों से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है और उनके व्यक्तित्व का संपूर्ण विकास होता है। खेल दिवस पर बच्चों और अध्यापकों को उनके परिश्रम को पहचान मिली है। हालांकि इस समारोह में प्रतियोगिताओं के तहत अनेक तरह के मैडल जीतने के लिए थे, लेकिन इसका असली मकसद छात्रों में खेल भावना का विकास करना है।

स्कूल में अभिभावकों के लिए कुछ खेलों में भाग लेने का मौका था। अभिभावकों के लिए 150 मीटर की रिले रेस रखी गयी थी। पिताओं के लिए रेस और माताओं के लिए रेस में सभी ने बहुत मस्ती की। स्कूल के स्टाफ ने भी 100 मीटर की एक रेस में हिस्सा लिया। 


Back to Top




Search