Home » Others » अब हॉस्पिटल में फ्री में दी जाएगी वेंटिलेटर और डायलिसिस की सुविधा

अब हॉस्पिटल में फ्री में दी जाएगी वेंटिलेटर और डायलिसिस की सुविधा

पंजाब। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने ऐलान किया है कि अब से पंजाब के हर जिले में डायलिसिस और वेंटिलेटर पर लगे मरीजों का इलाज फ्री में किया जाएगा। इसके लिए हॉस्टिपल में सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, मार्च के अंत तक इससे जुड़ी सभी सुविधाएं हॉस्पिटल में सुनिश्चित कर दी जाएगी। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग में एक कमेटी का  गठन भी किया गया है।

Read More: रोज फेस्टिवल में सिर्फ 1700 रुपयें में करें चौपर राइड

ये गठन की गयी कमेटी सभी अस्पतालों का दौरा करेंगी जिसके बाद वहां की कमियों को पूरा किया जाएगा। ताकि आने वाले मरीजों को कोई परेशानी न हो और उन्हें सारी सुविधाएं आसानी से प्राप्त हो सकें ।

वेंटिलेटर और डायलिसिस के लिए मरीजों को काफी पैसा खर्च करना पड़ता है

प्राईवेट हॉस्पिटल में डायलिसिस कराने पर एक बार का खर्च 3000 रूपये तक आता है। जो कि एक मिडल क्लास परिवार के मरीज के लिए काफी ज्यादा होता है। वहीं वेंटिलेटर पर लगे मरीज से एक दिन का खर्च 15 से 20 हजार लिया जाता है जो कि आम आमदनी कमाने वाले व्यक्ति के लिए काफी ज्यादा होता है।

अप्रैल से पहले पंजाब के हर हॉस्पिटल में दी जाएगी सुविधा

इन सेवाओं को सुनिश्चित करने का अंतिम समय मार्च तक है। जिसके लिए एक कमेटी का गठन कर दिया गया है। जिसमें पंजाब तथा पीजीआई के डॉक्टर्स को शामिल किया है। जो पंजाब के हर जिले के सिविल हॉस्पिटल का दौरा करेंगे। जिसके हॉस्पिटल में मौजूद कमियों को पूरा किया जाएगा। साथ ही अप्रैल तक पूरी तरह से शुरू कर दी जाएगी।