Home » Videos » 4 साल से गुमशुदा बच्ची को हरियाणा पुलिस ने उसकी मां से मिलवाया

4 साल से गुमशुदा बच्ची को हरियाणा पुलिस ने उसकी मां से मिलवाया

हरियाणा। पुलिस की स्टेट क्राइम ब्रांच पंचकूला की AHTU टीम इंचार्ज मुकेश रानी ने 4 साल से गुमशुदा बच्ची को उसकी मां से मिलवाया है। बच्ची की मां गूंगी व बहरी है जो अपनी बात किसी को भी नहीं बता सकती।‌ यह जानकारी पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी।

प्रवक्ता के अनुसार यह बच्ची आशादीप सीसीआई में 2016 से रह रही थी सितंबर 2019 में सीसीआई ग्रेस होम गाजियाबाद में ट्रांसफर होकर आई थी तथा उसके बाद CWC गाजियाबाद ने मुकेश रानी से संपर्क करके बच्ची के बारे में जानकारी दी। मुकेश रानी ने बच्ची से फोन पर काउंसलिंग की तो बच्ची ने अपना गांव संजोगपुर बतलाया जो नेट पर सर्च करके देखा तो यह जिला गाजीपुर यूपी में है।

Read More: लैपटॉप चार्ज करते समय शार्ट सर्किट के कारण लगी आग

जिसके बाद एसएचओ गाजीपुर से बात की गई एसएचओ गाजीपुर ने संजोग पुर प्रधान का नंबर दिया गांव के प्रधान से बात हुई और बच्ची का फोटो WhatsAppपर प्रधान के पास भेजा और प्रधान श्रीमती रीटा ने बतलाया कि यह हमारे गांव की बच्ची नहीं है।

उसके बाद मुकेश रानी ने हार न मानकर अपने लेवल पर भट्ठा मालिकों से बात की।‌ भट्ठा मालिक कमलेश से बात हुई तो कमलेश ने बताया कि इसकी मां गूंगी है और मेरे भट्टे पर काम करती है। बच्ची की फोटो कमलेश ने उसकी मां को दिखाएं और भट्ठा मालिक व उसकी मां ने बच्ची को पहचान लिया और बताया कि यह बच्ची 2016 से अचानक गुम हो गई थी हमने बच्ची को काफी तलाश किया कहीं नहीं मिली।

AHTU टीम इंचार्ज मुकेश रानी ने कठिन प्रयास करके CWC के आदेश से 4 साल से गुम हुई बच्ची को उसकी मां से मिलाकर सराहनीय कार्य किया है‌ तथा बच्ची की मां ने कहा कि मैं अपनी बच्ची को पाकर बहुत खुश हू और इसके लिए‌ मै हरियाणा पुलिस का आभार व्यक्त करती हूं।