Home » Others » वेंडर्स को जगह देने के लिए तोड़ा कम्पोस्ट प्लांट

वेंडर्स को जगह देने के लिए तोड़ा कम्पोस्ट प्लांट

चण्डीगढ़। सेक्टर-22 की शास्त्री मार्केट में सिर्फ 13 वेंडर्स को जगह देने के लिए निगम ने उखाड़ा कम्पोस्ट प्लांट। सड़क की लंबाई को भी विक्रेताओं को बैठने के लिए छोटा कर दिया गया है। एमसी सेक्टर 22 में 100-150 अधिक विक्रेताओं को समायोजित करना चाहता है। लगभग 40 और विक्रेताओं को सेक्टर 19 में स्थानांतरित करने की योजना बनाई जा रही है।

पार्षद ने कहा कि 100-150 अधिक विक्रेताओं के लिए जगह बनाने का प्रस्ताव किया गया था। पार्षद आशा जसवाल ने कहा कि सेक्टर 19 में सेज सफई केंद्र के पास और वेरका बूथ के पास 40 और विक्रेताओं को समायोजित किया जाएगा।

Read More: शादी की पार्टी में जा रही एक निजी बस नदी में गिरने से 25 लोगों की मौत

यह उन लोगों को समायोजित करने के लिए किया जा रहा है जो 20-30 वर्षों से इस बाजार में बैठे हैं और उन्हें सेक्टर 15 और 49 जैसी दूर-दूर की जगहों पर स्थान दिया गया है। विक्रेता अधिनियम अंततः विक्रेताओं की आजीविका के संरक्षण के लिए है, पूर्व मेयर ने कहा।

दुकानदारों ने किया विरोध 

सेक्टर-22 की शास्त्री मार्केट के दुकानदारों ने इसका विरोध किया। वहां पहुंचे कांग्रेस प्रदेशाध्य्क्ष प्रदीप छाबड़ा ने भी निगम के इस फैसले पर विरोध जताया। प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि निगम बिना किसी प्लानिंग के काम कर रहा है। जिसका खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। मार्केट में करीब ढाई वर्ष पहले कम्पोस्ट प्लांट लगाया गया था उसे भी निगम ने तुड़वा दिया।

छाबड़ा का कहना था कि वह वेंडर्स को बैठाने के विरोध में नहीं हैं लेकिन कूड़ेदान और सड़क को तोड़कर वेंडर्स को बिठाना गलत है उन्हें कहीं और भी बैठाया जा सकता है। सिर्फ वेंडर्स को जगह देने के लिए सडक़ को भी उखाड़ दिया गया है। जिससे वहां आने-जाने वाले लोगों को भी परेशानी होगी।