Home » Others » 11 मार्च से बैंकों की तीन दिवसीय हड़ताल

11 मार्च से बैंकों की तीन दिवसीय हड़ताल

चण्डीगढ़। 11 मार्च से 13 मार्च तक बंद रहेंगे बैंक। ये हड़ताल तीन दिनों के लिए होगी। इसीलिए बैंकों से जुड़े सभी काम पहले निपटा लें शहरवासी। वेतन बढ़ाने व हफ्ते में पांच दिन वर्किंग करवाने की मांग के लिए होगी बैंकों की हड़ताल।

बुधवार को सेक्टर-17 में बैंक हड़ताल का ऐलान किया गया। बैंक स्कवायर में प्रदर्शन के दौरान ये एलान किया गया। 20 फरवरी को भी बैंक कर्मियों ने वेज रिवीजन जोकि एक नवंबर 2017 से लंबित है, व अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था। लेकिन IBA द्वारा इसके प्रति कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं दिखाई जिसके आलोचना करते हुए बैंक कर्मचारियों ने सेक्टर-17 में प्रदर्शन किया।

Read More: वेंडर्स को जगह देने के लिए तोड़ा कम्पोस्ट प्लांट

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (UFBU) के वक्ताओं ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने हमेशा देश को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। छह दशकों में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने निमभन वर्ग की तरफ विशेष ध्यान दिया। पिछले दो वर्षों में 21 से अधिक बैठकें IBA के साथ हुई हैं, लेकिन आज तक बैंकरों की सम्मान जनक वेतन बढ़ोतरी नहीं हुई।

भारत सरकार को चाहिए कि वह IBA को तत्काल वेतन निपटाने के लिए निर्देश दे। साथ ही बैंकरों की वास्तविक मांगों सहित सप्ताह के पांच दिन वर्किंग करे। उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की जाएगी।