Home » Videos » बरवाला बिजली बोर्ड में करोड़ो की धोखाधड़ी

बरवाला बिजली बोर्ड में करोड़ो की धोखाधड़ी

पंचकूला। हरियाणा में बरवाला के एक गांव में हर महिने बिल जमा कराने के बाद भी गांव वासियों को उनके बिलों में पुरानी एमाउंट पेडिंग शो हो रही थी। जिसके बाद से गांव वालों ने कई बार इसके लिए बिजली विभाग में शिकायत की ।

जब मामला पुलिस तक पहुंचा तो जाँच में पता चला कि बिजली बोर्ड के एमाउंट में न तो को बिल जमा हुआ है और न ही रिकॉर्ड में इसकी कहीं एंट्री है। शिकायतकर्ताओं को दी गई बिजली बिल की स्लीप में गौरव नाम के व्यक्ति के साइन मिले। ऐसी स्लीप बिजली बोर्ड जारी ही नहीं करता । कुछ एंट्री को बिजली बोर्ड के डाटा से भी काटा गया था, बिल एमाउंट पब्लिक से लेने के बाद उसे सिस्टम में जनरेट ही नहीं किया गया। यानि ये स्लीप फर्जी थी।

Read More: आज से हुआ रोज़ फेस्टिवल का आगाज

शिकायत में गांव वासियों ने बताया कि वह सही समय पर बिजली का बिल जमा करवा रहे है। बिल जमा कराने के बाद उन्हें बिजली बोर्ड से स्लिप भी दी जा रही है, लेकिन इसके बाद भी उन्हें बिल की पुरानी एमाउंट भी शो हो रही है। पुलिस ने कर्मचारी गौरव कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा धारा 409,420,467,468,471 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बिजली बोर्ड में करीब 1 करोड़ 61 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई है। जिसकी जांच की जा रही है तथा पता लगाया जा रहा है कि किन किन लोगों से रुपए लिए गए हैं, उन्हें कौन -कौन सी स्लीप दी गई है। साथ ही अब पुलिस की ओर से बिजली बोर्ड को लेटर लिखा गया है। जिसमें कहा गया है, कि गौरव से रिलेटेड जो भी डाटा है, उसे दिया जाए।