Home » Videos » लाखों की लागत से बने डस्ट बिन चढ़े अव्यवस्था की भेंट

लाखों की लागत से बने डस्ट बिन चढ़े अव्यवस्था की भेंट

पंचकूला। नगर निगम ने करीब दो साल पहले अंडर ग्राउंड कूड़ा गिराने के लिए शहर में लाखों की लागत से तीन चार जगह बिन लगाए थे। आज निगम ने इन बीनों को कपड़े से बांध कर ढक दिया है जिसका नतीजा यह हुआ कि लोगों ने कूड़ा करकट बाहर फेंकना शुरू कर दिया है। यह नजारा सेक्टर-6 पंचकूला के तोपारी पार्क के कोनों का है।

सभी लोग इस बिन के दूसरी तरफ लगे बिन में कुछ कूड़ा अंदर और बाहर फेंक जाते हैं जिसका नतीजा हर समय बिखरे कूड़े से इस एरिया में दुर्गंध का माहौल रहता है जो बीमारियों को न्योता दे रहा है क्योंकि हर रोज इस पार्क में सैकड़ों लोग सैर के लिए आते हैं और कूड़े से  दूसरी तरफ होकर निकलते हैं। उधर नगर सुधार सभा के चेयरमैन तरसेम गर्ग ने बताया कि जब दो साल पहले ये बिन निगम ने लगाने शुरू किए थे उस समय सभा ने इसका विरोध किया था क्योंकि इनको मेंटेन करने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का होना बहुत जरूरी है।

Read More: बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक, कोरोना वायसर के कारण अब रजिस्टर में लगेगी हाजिरी

मगर निगम ने हमारी एक नहीं सुनी। आज ये हालात हो चुके है कि लाखों की लागत से लगाए गए बिन बंद पड़े आंसू बहा रहे हैं। तोपरी पार्क में सैर करने बाले विनोद कुमार, सुमन लता, पवन कुमार, संजीव कुमार आदि लोगो का कहना है कि जब निगम के पास कूड़ा उठाने का पूरा इंतज़ाम ही नहीं था तो इन पर लाखों रुपए लगाने का क्या औचित्य था।

आज यह प्रोजेक्ट्स फेल हो चुके है इसका जिम्मेवार कौन है। उधर सभा के चेयरमैन का कहना है कि अगर यह बिन ऐसे ही बंद रहेंगें तो कुछ समय में इनको जर लग जाएगा और खत्म हो जाएंगे। गर्ग का कहना है कि निगम को ऐसे प्रोजेक्ट्स लगाने से पहले रेज़्ाीडेंट्स वेलफेयर एसोएिसशन को विश्वास में लेना चाहिए।