Home » Videos » अब कॉलर ट्यून की जगह सुनाई दे रहा कोरोना बचाव सुझाव

अब कॉलर ट्यून की जगह सुनाई दे रहा कोरोना बचाव सुझाव

पंचकूला। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मोदी सरकार ने कई अहम बदलाव किए है ताकि भारत देश को कोरोना वायरस के चपेट में आने से बचाया जा सके। मोदी सरकार कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश के सभी हॉस्पिटल में बेहतर जांच सुविधाएं तो उपलब्ध करवा ही रही है।

Read More: अब PGI में होगी कोरोना के सैंपल की जांच

साथ ही साथ लोगों को स्वयं के बचाव के लिए कोरोना वायरस के प्रति जागरूक भी कर रही है। जिसके लिए रेडियों FM, टीवी व चौराहों पर लाउड स्पीकर लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी के साथ एक और नया तरीका अपनाया है जिसमे मोबाइल फोन पर किसी को कॉल करने पर आपको रिंगटोन की जगह कोरोना वायरस को लेकर एक जागरुकता संदेश सुनाई  देगा।

मोदी सरकार ने दूरसंचार कंपनियों को कोरोना वायरस से जुड़ा ऑडियो संदेश दिया

अब आपके मोबाइल फोन पर किसी को कॉल करने पर आपको रिंगटोन की जगह कोरोना वायरस को लेकर एक जागरुकता संदेश सुनाई दे रहा है। आप अपने किसी भी जानकर या सगे संबंधी और दोस्तों को कॉल करते है तो मोबाइल फोन (Mobile Phone Callertune) की घंटी नहीं बल्कि आपको कोरोना से बचाव के टिप्स सुनाई देगें।

इसकी वजह कोरोना वायरस (CoronaVirus) को फैलने से रोकने के लिए सरकार के साथ टेलीकॉम कंपनी का हाथ मिलाना है। लोग घंटी की जगह सुनाई दे रहे इस संदेश (Massage) को सुनना पसंद भी कर रहे हैं।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कॉरपोरेट जगत अलग-अलग उपाय कर रहा है। पेटीएम, ट्विटर जैसी कुछ कंपनियों ने जहां अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का विकल्प दिया है, वहीं रिलायंस जियो के कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए बायोमेट्रिक प्रणाली को रोकने की भी खबर है। ओला ने अपने साझेदार ड्राइवरों को सैनिटाइजर और मास्क देने की शुरुआत की है।