Home » Videos » कोरोना वाॅरियर्स को उत्साह बढ़ाने के लिए वायु सेना ने की फूलों की बारिश तो आर्मी ने बैंड बजाया

कोरोना वाॅरियर्स को उत्साह बढ़ाने के लिए वायु सेना ने की फूलों की बारिश तो आर्मी ने बैंड बजाया

चण्डीगढ़। इस समय पूरा से कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ रहा है। जो लोग इस समय कोरोना से संक्रमित हैं उनके लिए यह समय बहुत कठिन समय में है। लेकिन इन मरिजों के कठिन समय में इनके साथ डाॅक्टर्स अपनी जान की परवाह न करते हुए, इन कोरोना संक्रमित मरिजों के साथ इनकी परिवार के तरह सेवा में जुटे हुए हैं। जो की बहुत ही सराहनिय काम हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे हम भूमिका डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारियों की है। ऐसे में इन कोरोना वाॅरियर्स का उत्साह बढ़ाने के लिए देश की आर्मी के जवानों ने उनके लिए बैंड बजा कर कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया।

वहीं वायु सेना से हैलिकापटर से फूलों की बारिश करके उनका उत्साह बढ़ाया। इस समय पूरे देश में देश की आर्मी व एयरफोर्स की ओर से कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया जा रहा है। कोरोना के मरीजों को ठीक करने वाले डॉक्टर्स पर वायु सेना ने हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करके उनका मनोबल बढ़ाया।

 

शहर के सभी तीनों बड़े अस्पतालों पर पुष्प वर्षा की गई। इस पर कोरोना वॉरियर्स ने वायु सेना का शुक्रिया अदा किया और कहा कि वे भी इसी डेडिकेशन के साथ कोरोना से लड़ते रहेंगे और जीत हासिल करेंगे।

भारतीय वायुसेना के जावनों ने रविवार को चंडीगढ़ में कोरोना वॉरियर्स को सलामी दी। सुबह 10 मिनट के लिए दो लड़ाकू विमानों ने सुखना लेक पर सभी वॉरियर्स को सलामी दी। उसके बाद हेलीकॉप्टर से चंडी मंदिर स्थित सैन्य अस्पतालए पीजीआई व जीएमसीएच.32 पर पुष्पवर्षा की। बता दें कि भारतीय सेनाएं पूरे देश में कोरोना वॉरियर्स को सलामी दे रही हैं। सुबह 8 बजकर 50 मिनट से 9 बजे तक 1 हजार फीट एजीएल की ऊंचाई से सुखना लेक पर लड़ाकू विमानों ने सभी कोरोना वॉरियर्स को सलामी दी।

इस दौरान काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। आसमान से गर्जना के साथ पुष्पवर्षा करते वायुसेना के विमानों ने सभी लोगों में जोश भर दिया। इसके बाद सुबह 10 बजकर 15 मिनट से 10 बजकर 25 मिनट तक सैन्य अस्पतालए साढ़े 10 बजे से 10 बजकर 45 मिनट तक पीजीआई व 10 बजकर 50 मिनट से 11 बजकर 5 मिनट तक जीएमसीएच.32 पर हेलीकॉप्टर से वहां की बिल्डिंग से 150 मीटर एजीएल की ऊंचाई से पुष्पवर्षा की।

पंचकुला में वॉरियर्स का एयरफोर्स के विमान सम्मान कि तो, कोरोना वाॅरियर्स ने लगाए इंडियन एयरफोर्स जिंदाबाद के नारे

पंचकुला में सेक्टर- 6 स्थित नागरिक अस्पताल में फूल बरसाए गए। शहर के ऊपर से जब एयरफोर्स के विमान कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करते हुए नीची उड़ान भर रहे थे तो नीचे खड़े कोरोना वॉरियर्स ने इंडियन एयरफोर्स जिंदाबाद के नारे लगाए। आंखों में खुशी और अपने हाथों को ऊंचा उठाकर देश की सेना के प्रति आभार व्यक्त कर रहे वॉरियर्स को देखते बन रहा था।
पंचकुला में कोरोना वॉरियर्स ने इंडियन एयरफोर्स जिंदाबाद के नारे लगाए।कोरोना वॉरियर्स के सम्मान के लिए एयरफोर्स के जहाज सुखना लेक पर लो फ्लाई की। डेमो फोटो

एयरक्राफ्ट ने लो-फ्लाई कर कोरोना वॉरियर्स के जज्बे को किया सलाम

आज सुबह शहर की सुखना-लेक पर सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस स्पेशल ऑपरेशन ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट ने लो फ्लाई कर कोरोना वॉरियर्स के जज्बे को सलाम किया। सुखना लेक के उपर पहुंचते ही यह विमान कुछ नीचे हो गया और उसके बाद निकल गया। जम्मू.कश्मीर से उड़ान भर कर सुखना लेक तक आया यह विमान केरल के त्रिवेंद्रम तक जाएगा।