Home » Others » चण्डीगढ़ स्पोर्टस काॅम्प्लेक्स खुला, केंद्र सरकार ने दी इजाजत

चण्डीगढ़ स्पोर्टस काॅम्प्लेक्स खुला, केंद्र सरकार ने दी इजाजत

चण्डीगढ़। लाॅकडाउन लगे होने के कारण पूरा शरह बंद है लेकिन लोगों की सुविधा को देखते हुए प्रशासन द्वारा अहम फैसला लेते हुए ऑफिस व दुकानों के साथ-साथ लगभग सभी जरूरी कामों को करने के इजाजत दे दी गई है।

हालांकि सब कुछ खुलने के बाद भी स्कूल, काॅलेजों व स्पोर्टस एकेडमी को बंद ही रखा गया था। जिससे बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ स्पोर्ट्स इवेंट्स पर भी काफी असर पढ़ा है क्योंकि कोरोना संक्रमण पूरी दुनिया में भयंकर रूप ले चुका है। जिसका इलाज अब तक नहीं मिल पाया है। कोविड-19 के कारण पूरी दुनिया के स्पोर्ट्स इवेंट्स पर असर पड़ा।

सभी कंपीटिशन पोस्टपोन कर दिए गए और ट्रेनिंग भी रोक दी गई थी। चंडीगढ़ ने भी अपने एथलीट्स की ट्रेनिंग पर 19 मार्च को पूरी तरह से रोक लगा दी थी और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पर नोटिस के साथ लॉकडाउन से पहले ही लॉक लगा दिया गया था।

लेकिन अब केंद्र सरकार द्वारा इजाजत देने के एक बार फिस से स्पोर्टस काॅम्प्लेक्स को खोल दिया गया है। अब यहां फिर से स्पाॅर्टस की प्रैक्टिस की जाएगी। शुरूआत में स्पोर्टस काॅम्प्लेक्स में सिर्फ 6 गेम्स की ही पै्रक्टिस की जा सकेगी। इन गेम्स में बैडमिंटन, टेबल टेनिस, टेनिस,आर्चरी, एथलेटिक्स और वेटलिफ्टिंग शामिल है। सेफ्टी का पूरा ध्यान रखते हुए यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने ट्रेनिंग शुरू की है।

सभी सेंटर पर पहले दिन दस ही एथलीट्स के साथ ट्रेनिंग को शुरू किया गया। यहां पर एथलीट्स के लिए सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया था। उनके बैठने और सामान रखने की जगह तक अलग रखी गई

एथलीट्स को मास्क और ग्लव्ज के साथ दो गज की दूरी (1.5 से 2 मीटर) रखते हुए ट्रेनिंग शुरू करवाई गई है। उन्हें इक्विपमेंट्स भी अपने ही यूज करने हैं और आरोग्य सेतु एप का इस्तेमाल करना सभी के लिए जरूरी किया गया है। कोरोना के कारण स्विमिंग पूल और जिम्नेजियम को अभी बंद ही रखा जाएगा।

Image Source IE