Home » Others » कोर्ट में जून में पड़ने वाली गर्मियों की छुट्टियां हुई रद्द

कोर्ट में जून में पड़ने वाली गर्मियों की छुट्टियां हुई रद्द

चण्डीगढ़। हाईकोर्ट द्वारा जून की छुट्टी रद्द करने का फैसला लिया है। जिसके बाद अब जून में भी हाईकोर्ट खुलेगा, साथ ही काफी समय से पेंडिंग पड़े केसों की सुनवाई की जाएगी।

कोरोना संक्रमण के कारण हाईकोर्ट को 23 मार्च से ही बंद कर दिया गया था। साथ ही सभी जरूरी केस भी लाॅकडाउन के चलते स्थगित कर दिए गए। जिस कारण हाईकोर्ट में लगातार पेंडेंसी बढ़ती जा रही है। लिहाजा हाईकोर्ट ने अब मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए प्रत्येक वर्ष जून में होने वाले गर्मियों के अवकाश को रद्द किए जाने का फैसला किया है।

शनिवार को हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजीव बेरी की तरफ से इसके लिए निर्देश भी जारी कर दिए गए है। जिसके अनुसार चण्डीगढ़, हरियाणा व पंजाब की सभी अदालतों की जून की छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार द्वारा पंजाब व हरियाणा के मुख्य सचिव तथा चंडीगढ़ में प्रशासक के सलाहकार को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि पूर्व समय की भांति एक जून से 26 जून तक होने वाली पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की गर्मियों की छुट्टियों को रद्द किया जाता है। यह आदेश पंजाब व हरियाणा में चल रही जिला स्तरीय अदालतों में भी लागू होंगे।

वीडियों काॅन्फ्रेंसिंग द्वारा होगी सुनवाई

देश में कोरोना के कारण चल रहे मौजूदा हालातों को देखते हुए कोर्ट द्वारा पूरी एहतियात बरती जाएगी। इसीलिए कोर्ट में केस की सुनवाई वीडियों काॅन्फ्रेंसिंग के द्वारा की जाएगी ताकि कोरोना से भी बचाव रखा जा सके।