Home » Videos » शाॅपिंग माॅल खोलने के मिली परमिशन

शाॅपिंग माॅल खोलने के मिली परमिशन

पंचकूला। 1 जून से देश में अनलॉक-1 की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत चरणबद्ध तरीके से तमाम क्षेत्रों में ढील देने की शुरुआत की गई है। पहले चरण में सभी धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल्स, होटल और रेस्टोरेंट खोले गए हैं।

सभी होटल, रेस्टोरेंट व शॉपिंग मॉल्स के एंट्री पर थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड वाशिंग व सेनेटाइजिंग की सुविधा होगी। इसके अलावा इन सभी जगहों पर एक से दूसरे व्यक्ति के बीच में 6 फीट की दूरी हो इसे सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। प्रशासन की ओर से सभी होटल, रेस्टोरेंट व शॉपिंग मॉल मालिकों को हरेक एरिये को प्रॉपर सेनेटाइज्ड करने के लिए कहा गया है।

हालांकि शाॅपिंग माॅल्स व हाॅटल खोल दिए गए हैं लेकिन इनके मॉल के अंदर स्पोर्ट्स जोन बंद रहेंगे और साथ ही होटल व रेस्टोरेंट के बार सरकार के अगले आदेश तक बंद रहेंगे।
सरकार द्वारा देश को चरणों में खोला जा रहा है। जिसमें पहलें चरण में धार्मिक स्थल, शाॅपिंग माॅल, होटल व रेस्टोरेंट खोले गए हैं।

इसके बाद दूसरे चरण में स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक, प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थान आदि को जुलाई में राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से बातचीत के बाद खोला जाएगा।

तीसरे चरण में अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा, सिनेमा हॉल, जिम, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क आदि को खोला जाएगा हालांकि इसके लिए अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं की गई है।

धार्मिक स्थल, माॅल व होटल वालों को रखना हो इन नियमों का पालन

होटल के सभी स्टाफ मास्क लगा कर रखेंगेए समय.समय पर होटल व रेस्टोरेंट को सेनेटाइज्ड करना पड़ेगा, 2 लोगों के बीच की दूरी 6 फीट होगी, ग्लब्स, मास्क व हेड कैप पहनने के बाद ही खाना सर्व करेंगे, होटल में ठहरने वालों को ट्रैवल हिस्ट्री के साथ उन्हें आईडी प्रूफ भी जमा करना होगा, होटल व रेस्टोरेंट में प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क व हाथ धोना होगा, 2 स्क्वेयर फीट या उससे ज्यादा एरिया वाले बैंक्विट हॉल में कार्यक्रम कर सकेंगे और 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे , डाइनिंग एरिया व रेस्टोरेंट की कुल सिटिंग कैपेसिटी का आधा ही इस्तेमाल कर सकेंगे।