Home » Videos » कांवड़ यात्रा पर लगी रोक, धारा 144 लागू

कांवड़ यात्रा पर लगी रोक, धारा 144 लागू

हरियाणा। कोरोना महामारी के कारण इस साल अभी तक सभी बड़े मेले व धार्मिक आयोजनों को रद्द किया गया ताकि मंदिरों, मस्जिदों व गुरुद्वारों में दर्शन करने के लिए जाने वाले श्रद्धालों की भीड़ के कारण कोरोना का संकट न बढ़ जाए।

सावन में श्रद्धालुओं द्वारा कांवड़ यात्रा की जाती है। देश में बड़ी संख्या में लोग इसके प्रति श्रद्धा रखते है तथा हर साल कांवड़ यात्रा करते है परंतु इस साल कोरोना महामारी के कारण इस यात्रा को भी रद्द कर दिया गया है।

डिप्टी कमिश्नर धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष उत्तर प्रदेश सरकार ने कावड़ यात्रा रद्द कर दी है। सरकार द्वारा इसे नियंत्रित करने के लिए धारा एक 144 लागू करने के आदेश जारी हो गए है। पुलिस अधीक्षक, उपमंडलाधीश, सभी कार्यकारी मजिस्ट्रेट, सभी उप पुलिस अधीक्षक, सभी एसएचओ और इंसीडेंट कमांडर इन आदेशों का पालन करवाने के लिए उत्तरदायी होंगे। उक्त आदेश की अवहेलना करने पर धारा 188, 269 और 270 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

कांवड़ लेकर जाने वाले या शिव भगवान को जल चढ़ाने वाले भक्तों के लिए सरकान ने डाक घर द्वारा गंगा जल की बोलतें देने का प्रबंध किया है। सभी श्रद्धालु डाक घर से हरिद्वार का गंगाजल का पानी खरीद सकते है। शहर के मुख्य डाकघर से महज 20 रुपये में 250 एमएल गंगा जल की बोतल मिलेगी।