Home » Others » शिमला ने ओढ़ी बर्फ की चादर, टॉय ट्रेन के साथ होटल हुए फुल पैक

शिमला ने ओढ़ी बर्फ की चादर, टॉय ट्रेन के साथ होटल हुए फुल पैक

  • बर्फबारी के बाद टॉय ट्रेन में शिमला जाने वाले टूरिस्टों की तदाद बढ़ी।

शिमला के साथ इलाकों में बर्फबारी के बाद कालका शिमला जाने वाली टॉय ट्रेन में टूरिस्टों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। वीरवार से शनिवार तक एक एक ट्रेन फुल पैक होकर निकल रहीं है।
लॉकडाउन के दौरान रेलवे विभाग द्वारा सभी ट्रेनों को पूरी तरह से बन्द कर दिया गया था। जिसके बाद अक्टूबर में एक ट्रेन चलाई थी। जिसकी बाद अब ट्रेनों की संख्या बढ़ाकर 4 कर दी है। लॉकडाउन से पहले विश्व धरोहर ट्रैक पर 6 ट्रेन चलाई जाती थी। वहीं सीजन में 2 हॉलिडे स्पेशल ट्रेन चलाई जाती थी।

शिमला ट्रैक पर बर्फवारी से था बंद

भारी बर्फबारी होने के चलते शिमला के रास्ते बंद हो गए थे। जिसके चलते भी लोगों ने शिमला जाने के लिए ट्रेन का सहारा लिया। वही टॉय ट्रेन कालका से शिमला आने जाने के लिए हमेशा से ही टूरिस्टों की पहली पसंद मानी गई है।

होटलर बिजनेस वाले खुश

कोरोना काल के बाद यहां मंदी का दौर चल रहा था जिससे जूझ रहे होटल व्यापार में शिमला में बर्फबारी होने से तेजी देखी गई है। होटल व्यापारियों का कहना है कि पहाड़ों में बर्फ वारी होने से उनके व्यापार में तेजी आई है।

टैैक्सी चालको की पौ बारह..

वहीं टैक्सी चालकों के चेहरों पर भी रौनक देखने को मिल रही हैं। टूरिस्टों के आने से टैक्सी की बुकिंग बढ़ गई है। साईट सींस को लेकर टूरिस्टों में जोश देखने को मिल रहा है।

कालका से शिमला चलने वाली ट्रेंस

शिवालिक डीलक्स स्पेशल सुबह 5.45 बजे 10.25 बजे 48
कालका शिमला स्पेशल सुबह 6.20 बजे 11.35 बजे195
कालका शिमला स्पेशल सुबह 7.00 बजे 12.55 बजे 83
फेस्टिवल स्पेशल दोपहर 12.10 बजे 5.20 बजे 174