Home » Others » अब कार्ड स्वैप कर CTU की बसों में करे सफर

अब कार्ड स्वैप कर CTU की बसों में करे सफर

चंडीगढ़ में जल्द ही सी.टी.यू. बसों में एक कार्ड के जरिये पैमेंट हो सकेगी जैसे हम एलांटे मॉल के फूड कोर्ट में जाने पर कार्ड बनवाते है और वहां जाने पर रिचार्ज करवा कर मनपंसंद के फूड आर्डर कर सकते हैं। ठीक वैसा ही कार्ड अब सी.टी.यू. बसों के लिए यात्रियों का कार्ड बनेगा । इस कार्ड को सुविधा के अनुसार रिचार्ज करवा कर हम अपनी डेस्टिनेशन के लिए टिकट ले सकेंगे ।

सीटीयू विभाग ने पहले यह ट्रायल करवाया था जिसमें सही रिस्पांस मिला है । जिसके चलते विभाग जल्द ही इसे शुरू करने के प्रयास कर रहा है । डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि प्रोजैक्ट के लिए उन्हें ट्रायल में अच्छा रिस्पांस मिला है उन्होंने बताया कोरोना के चलते इसके पाट्स मिलने में कुछ दिक्कत आ रही थी। इस वजह से ही इसमें देरी हो रही थी, लेकिन विभाग अब इसे शुरू कर रहा है ।

बसों का किया जाएगा ऑनलाइन ट्रैक

आपकों बता दें कि प्रशासन ने इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम को लागू कर सी.टी.यू. की सभी बसों को ऑनलाइन ट्रैक करने की सुविधा दी जा रही है । इसके साथ कंट्रोल रूम पर बनाया जा रहा है । जिसमें यात्रियों को बसों के टाईम शैड्यूल की जानकारी मिलती रहेगी । उतरने की जगह और चढऩे की जगह की जानकारी भी मिलेंगी।