Home » Others » मोहाली नगर निगम चुनाव चुनावों में आत्महत्यों का दौर क्यों, साजिश या निराशा ?

मोहाली नगर निगम चुनाव चुनावों में आत्महत्यों का दौर क्यों, साजिश या निराशा ?

  • आखिर नगर निगम चुनाव में सुसाईड की वजह क्या ?

मोहाली नगर निगम चुनाव में एक ऐसी वारदात ने सबको हैरान कर दिया हैं। दरसअल गांव मटौर से भारतीय जनता पार्टी की महिला उम्मीदवार के पति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। वहीं महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति पर चुनाव न लडऩे के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

वहीं आत्महत्या की सूचना मिलते ही भाजपा के जिला प्रधान सुखविंदर सिंह गोल्डी, अपने कई उम्मीदवार थाने पहुंचे। नेताओं की मांग थी कि जब तक आरोपियों पर केस दर्ज नहीं होता, तब तक मृतक का संस्कार नहीं करेंगे। हालांकि जब पुलिस ने उन्हें समझाया, तब वह मान गए।

मोहाली पुलिस ने आत्महत्या की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया था। जबकि पुलिस महिला उम्मीदवार आरोपों पर भी जांच कर रही है।
यह मामला है मोहाली के वार्ड नंबर 37 (गांव मटौर) से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार मुन्नी देवी के पति सोमपाल (42) ने आत्महत्या कर ली। वह बिजली विभाग के दफ्तर में सफाई कर्मी थे। सोमपाल ने दफ्तर में ही फंदा लगाया। उधर, इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। थाना फेज-एक के एसएचओ शिवदीप सिंह बराड़ ने बताया कि हम सभी बातों को ध्यान में रखकर मामले की छानबीन कर रही है।

दूसरी घटना में मुंडी खरड़ से कांग्रेस पार्टी से टिकट ना मिलने से नाराज होकर आजाद होकर चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवार वरिंदर सिंह रूमाणा ने जहर निगल कर आत्महत्या कर ली। उसने मोहाली मोटर मार्केट के पास एक होटल के कमरे में जाकर जहर निगला। रुमाणा को फेज-6 सिविल अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में एसएचओ शिवदीप सिंह बराड़ ने बताया कि घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, जिससे कारण साफ हो सके।

News Source: Bhaskar