Home » Videos » मां वैष्णो के भक्तों की मांग पर मालवा एक्सप्रेस ट्रेन अब पूरा हफ्ता चलेगी

मां वैष्णो के भक्तों की मांग पर मालवा एक्सप्रेस ट्रेन अब पूरा हफ्ता चलेगी

  • मां वैष्णो दरबार जाने वालों के लिए ट्रेन फिर शुरू

जम्मू में मां वैष्णो दरबार जाने वाले भक्तों के लिए रेलवे ने ट्रेन चलाने का फैंसला किया हैं । सप्ताह में तीन दिन चलने वाली मालवा एक्सप्रेस अब पूरा हफ्ता चलेगी। रेलवे ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

जानकारी के अनसार 16 फरवरी से डॉ. आंबेडकरनगर से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए नियमित ट्रेन चलेगी। मंडल रेल प्रवक्ता के अनुसार ट्रेन नंबर 02919/02920 डॉ. आंबेडकर नगर-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा सुपरफास्ट स्पेशल प्रतिदिन चलेगी।

वहीं 02920 श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से 18 फरवरी को चलेगी। ट्रेन में एक सेकंड एसी, छह थर्ड एसी, आठ स्लीपर और तीन सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे। गाड़ी के अराइवल, डिपाचर के समय और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

22 मार्च के बाद रद्द थी ट्रेन

मालवा एक्सप्रेस का संचालन पिछले साल 22 मार्च के बाद रद्द किया गया था। कोरोना में राहत मिलने के बाद 9 नवंबर को फिर से ट्रेन चलनी शुरू हुई थी। डॉ. आंबेडकर नगर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चल रही थी। वापसी में 11 नवंबर से 02920 श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से हर रविवार, बुधवार और शुक्रवार को चल रही है। डॉ. आंबेडकर नगर से चलकर ट्रेन अगले दिन सुबह 9.15 मिनट पर अंबाला जंक्शन पहुंचेगी, इसी प्रकार श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से चलकर उसी दिन दोपहर लगभग 3.35 मिनट पर अंबाला पहुंचेगी।