Home » Others » Ex KBDV’n मनिका बनी फेमिना मिस ग्रेंड इंडिया-2020

Ex KBDV’n मनिका बनी फेमिना मिस ग्रेंड इंडिया-2020

  • पंचकूला की बेटी बनी फेमिना मिस ग्रेंड इंडिया-2020

एक आम लडक़ी की तरह, मैंने हमेशा ही ब्यूटी क्वीन बनने का सपना देखा था, लेकिन कभी नहीं सोचा था कि मैं किसी दिन इस मुकाम को हासिल कर सकूंगी।

यह कहना है चंडीगढ़ में जन्मी तो पंचकूला में रहने वाली खुशमिजाज लडक़ी मनिका श्योकंद का। जिसने हाल ही में फेमिना मिस ग्रेंड इंडिया-2020 का टाईटल जीत कर अपने सभी दोस्तों और टीचर्स को हैरान कर दिया है।

मनिका की केबीडीेवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में क्लास टीचर का कहना है कि उसे हमने हमेशा चुलबुले अंदाज में देखा था, लेकिन फेमिना मिस ग्रेंड इंडिया-2020 का ताज मिलने की खबर से हम सब को हैरान दिया। मनिका ने अपनी स्कूलिंग 2012 में केबीडीेवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पुरी की है। जबकि पढ़ाई में अव्वल रहने के साथ ही स्पोर्टस में भी उसने कई मेडल हासिल किए हैं।

पूरा स्कूल अपनी स्टूडेंट्स की अचीवमेंट पर नाज कर रहा है। दसवीं में 9 सीजीपीए और 12वीं में 84 फीसदी मार्क हासिल करने के बाद मनिका ने पंजाब यूनिवर्सिटी में यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (यूआइसीईटी) में केमिकल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की है। जिसके साथ साथ 2019 में मॉडलिंग की शुरूआत की, जिसमें उनकी बहन और परिवार ने भी उनका पूरा साथ दिया।


सिंपल फैमिली की मनिका के पिता सूरजमल श्योकंद हारको बैंक में कार्यरत हैं और मां ममता श्योकंद हाउस वाइफ । बहन कनिका और भाई तेजस्वी ने बताया कि मनिका को परिवार का पूरा सहयोग मिलता है। पिता अपनी बेटियों को हमेशा ही आगे बढऩे के लिए प्रेरित करते है।