Home » Uncategorized » सिल्वर फर्न एजुकेशन कॉन्क्लेव 60 से अधिक टॉप यूनिवर्सिटीज़ लेंगी भाग

सिल्वर फर्न एजुकेशन कॉन्क्लेव 60 से अधिक टॉप यूनिवर्सिटीज़ लेंगी भाग

Silver Fern एजुकेशन कंसल्टेंट्स ने आज चंडीगढ़ में 11 अगस्त 2024 को होने वाले हायर एजुकेशन कॉन्क्लेव (एचईसी) के चैथे संस्करण की घोषणा की। इस वर्ष का आयोजन अब तक का सबसे बड़ा आयोजन होने जा रहा है, जिसमें दुनिया भर के 60 से अधिक टाॅप यूनिवर्सिटी भाग लेंगी, जो छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी संस्थानों के साथ जुड़ने के लिए अद्वितीय अवसर प्रदान करेंगी।

लगभग 1000 छात्रों की अनुमानित उपस्थिति के साथ, हायर एजुकेशन कॉन्क्लेव का यह संस्करण उन लोगों के लिए एक अमूल्य संसाधन साबित होगा जो कोर्सेस, योग्यता, स्काॅलरशिप और अन्य विषयों पर मार्गदर्शन चाहते हैं। एजुकेशन फेयर 11 अगस्त को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक हयात रीजेंसी, चंडीगढ़ में आयोजित किया जाएगा और सभी उपस्थित लोगों के लिए निःशुल्क है, जिससे यह शिक्षा के भविष्य में निवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक सुविधाजनक और आवश्यक कार्यक्रम बन जाएगा।

एचईसी धीरे-धीरे अंतरराष्ट्रीय शिक्षा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण आयोजन के रूप में उभरा है, जिसे सहयोग, नवाचार और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है। जैसा कि सिल्वर फर्न एजुकेशन कंसल्टेंट्स के सीईओ अल्मास्टो कपूर ने स्पष्ट रूप से कहा कि एचईसी सिर्फ एक आयोजन से कहीं ज्यादा है, यह ग्लोबल एजुकेशन के परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने की दिशा में एक कदम है। इस वर्ष, हमारा लक्ष्य छात्रों और शिक्षकों को खोज, नवाचार और जुड़ने के लिए एक और भी समृद्ध मंच प्रदान करना है।

दो दिवसीय कॉन्क्लेव एक संगठित नेटवर्किंग कार्यक्रम के साथ शुरू होगा जिसमें बोट लाइफस्टाइल के सीईओ और फाउंडर अमन गुप्ता का मुख्य भाषण शामिल होगा, जो अपनी उद्यमशीलता कौशल और शार्क टैंक इंडिया में जज की भूमिका के लिए प्रसिद्ध हैं। गुप्ता, व्यापार जगत में अपने व्यापक अनुभव का लाभ उठाते हुए, विशेष रूप से शिक्षा क्षेत्र में प्रभावशाली नेतृत्व के सार पर गहराई से विचार करेंगे। हमें उम्मीद है कि उनकी अंतर्दृष्टि पूरे आयोजन में होने वाली परिवर्तनकारी चर्चाओं और सहयोगों के लिए प्रेरणा देगी और माहौल तैयार करेगी।
सिल्वर फर्न एजुकेशन कंसल्टेंट्स के सीओओ शिवम गर्ग ने कहा कि ऐसे प्रतिष्ठित वक्ता की मौजूदगी शिक्षा के भविष्य को आकार देने में नेतृत्व के महत्व को रेखांकित करती है। हमें गुप्ता द्वारा अपना दृष्टिकोण हमारे साथ साझा करने पर गर्व है। इस वर्ष का कॉन्क्लेव शिक्षा उद्योग की उभरती गतिशीलता को संबोधित करने के लिए रणनीतिक रूप से डिजाइन किया गया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारे छात्र और शिक्षक इस नए युग में नेविगेट करने और आगे बढ़ने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं।

मुख्य भाषण के अलावा, हायर एजुकेशन कॉन्क्लेव में एक अनूठा नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म भी होगा, जिसमें आठ देशों के 60 से ज्यादा विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि एक साथ आएंगे, जिनमें से कई विश्वविद्यालय दुनिया भर के शीर्ष 100 विश्वविद्यालयों में शामिल हैं, जिनमें इंपीरियल कॉलेज लंदन, यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन, यूनिवर्सिटी ऑफ वाटरलू और मैकमास्टर यूनिवर्सिटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान शामिल हैं। इस साल पहली बार चंडीगढ़ में एक ही छत के नीचे इतने प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों की मेजबानी की जाएगी, जो हाई स्कूल के छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए वाकई एक शानदार अवसर होगा।

इस कार्यक्रम में उत्तर भारत के 30 से अधिक शीर्ष रैंक वाले हाई स्कूल भाग लेंगे, जिससे इन संस्थानों और वैश्विक विश्वविद्यालयों के बीच सार्थक आदान-प्रदान की सुविधा मिलेगी और सहयोग पर बातचीत शुरू होगी। कपूर कहते हैं, ष्सम्मेलन केवल उच्च शिक्षा के बारे में नहीं हैय यह छात्रों के लिए समग्र विकास का माहौल बनाने के बारे में है।ष् ष्हमें एक ऐसा मंच पेश करने पर गर्व है जहां उद्योग के सर्वश्रेष्ठ दिमाग एक साथ आ सकते हैं और भावी पीढ़ियों के लिए मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं।