Home » Videos » पंचकूला के हिमांशु ने घटाया 55 किलो वजन

पंचकूला के हिमांशु ने घटाया 55 किलो वजन

आज के समय में भागदौड़ वाली हमारी जीवनचर्या व जंक फूड तथा फास्ट फूड इत्यादि के चलते मोटापा अथवा वजन बढऩा एक आम समस्या हो गई है। हर कोई इस समस्या से निजात पाने के लिए तरह-तरह की एक्सरसाइज़ व वेट लोस करने के अन्य तरीके अपनाता है लेकिन फिर भी वजन कम करने में सफल नहीं हो पाते हैं।

लेकिन पंचकूला के सेक्टर 10 में रहने वाले हिमांशु अग्रवाल ने यह संभव कर दिखाया है। हिमांशु ने ‘पंचकूला समाचार’ के साथ हुए अपने एक साक्षात्कार के दौरान बताया कि उसने बगैर किसी डायटीशियन की मदद के अपना वजन कम किया है। हिमांशु का कहना है उसने अपने खान-पान पर नियंत्रण किया और खाने-पीने में ऑयली चीजों व फास्ट फूड से बिल्कुल परहेज रखा केवल हेल्दी फूड को अपनी जीवनचर्या में शामिल किया जिसके चलते उसने करीब 55 किलो वजन घटाया है।

हिमांशु का कहना है कि लोगों के मन में गलत धारणा है कि बढ़ा हुआ वजन कम नहीं किया जा सकता, यदि व्यक्ति खान-पान पर कंट्रोल करे व नियमित एक्सरसाइज़ अथवा योग आदि करे तो वजन कम करना बड़ी बात नहीं है। हिमांशु का कहना है कि उसके इस कार्य में उसके दादा नरेश अग्रवाल, पिता अनूप अग्रवाल, माता पूजा अग्रवाल ने बहुत साथ दिया और इसके लिए उसको लगातार प्रोत्साहित किया।