Home » Others » CHB- स्मॉल फ्लैट्स अलॉटी भरें 28 फरवरी तक बकाया राशि

CHB- स्मॉल फ्लैट्स अलॉटी भरें 28 फरवरी तक बकाया राशि

  • स्मॉल फ्लैट्स अलॉटी 28 फरवरी तक जमा करें बकाया राशि

चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड (CHB) ने स्मॉल फ्लैट्स स्कीम के तहत अलॉटिड फ्लैट्स के उन डिफाल्टरों को नोटिस जारी कर अपना पेंडिंग रैंट जमा करवाने के लिए कहा गया हैं। नोटिस में लिखा गया है कि सभी अलॉटी 28 फरवरी तक अपनी बकाया राशि जमा करवा दें, नहीं तो बोर्ड अलॉटमैंट कैंसल की प्रक्रिया शुरू कर देगा।

20 करोड़ रुपए की रिकवरी पेंडिंग..

बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर यशपाल गर्ग ने बताया कि पहले काफी हद तक अलॉटियों ने बकाया क्लीयर कर दिया था लेकिन अब फिर अलॉटी नियमित रूप से रैंट जमा नहीं करवा रहे हैं। उन्होंने ऐसे सभी अलॉटियों की लिस्ट जारी करते हुए उन्हें रैंट जमा करवाने के लिए ऑनलाइन रैंट जमा करवाने की भी सुविधा भी दी हैं, ताकि लोग घर बैठे ही अपना रैंट जमा करवा सकें। बोर्ड ने पहले लिस्ट जारी की है, उसमें 31 जनवरी 2021 तक के उन डिफाल्टर भी हैं। बोर्ड ने 8 कॉलोनियों से 20 करोड़ रुपए की अनुमानित रिकवरी करनी है।

डिफाल्टरों की लिस्ट में सेक्टर…

सी.एच.बी. ने 8 कॉलोनियों की लिस्ट जारी की है, जिसमें ज्यादा अलॉटी धनास फ्लैट्स के है। धनास में 7921, सैक्टर-38 वेस्ट में 988, मौलीजागरां के 1442, रामदरबार में 558, सेक्टर- 56 में 747 के अलॉटी की लिस्ट हैं। इसके अलावा इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1, सेक्टर- 49 और मलोया के अलॉटी भी शामिल हैं।

ऑनलाइन जमा  करवाने की भी सुविधा ..

बोर्ड की ओर से अलॉटमैंट अलॉटियों की डेढ़ से दो लाख व उससे ऊपर भी बकाया राशि बाकी है। बोर्ड ने रैंट को लेकर रिकार्ड भी ऑनलाइन कर दिया है, जिससे लोग ऑनलाइन जमा करवा सकते हैं। जिसके चलते उन्हें सी.एच.बी. ऑफिस के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है।

किराया कम फिर भी नहीं  जमा करवा…

फ्लैट्स का किराया काफी किफायती है। बोर्ड इनसे मासिक किराए के रूप में सिर्फ 800 से 1000 हजार रुपए किस्त लेता है लेकिन इतनी कम राशि पर कई अलॉटी जमा नहीं करवा रहे हैं। आपको बता दें कि आर्डर में स्मॉल फ्लैट्स के अलावा अफोर्डेबल रैंटल हाऊसिंग स्कीम के अलॉटियों को भी रैंट जमा करवाने के लिए कहा गया है।

Note: Picture is just for representative purpose.