Home » Others » फरीदकोट में कांग्रेसी नेता को मारने के पीछे चंडीगढ़ गैंगस्टर का हाथ

फरीदकोट में कांग्रेसी नेता को मारने के पीछे चंडीगढ़ गैंगस्टर का हाथ

गैंगस्टर वॉर में हुई गुरलाल पहलवान की मौत, इस गैंग ने ली जिम्मेदारी

वीरवार को पंजाब के फरीदकोट में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गुरलाल सिंह पहलवान की मौत की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली है और इसे चंडीगढ़ में कुछ समय पहले हुई सोपू नेता गुरलाल बराड़ की हत्या का बदला बताया है।

आप को बता दें कि गुरलाल लॉरेंस का बेहद करीबी था।

शाम करीब पांच बजे फरीदकोट के जुबली चौक पर बाइक सवार बदमाशों ने कांग्रेस नेता गुरलाल पहलवान पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उसकी हत्या कर दी थी । करीब चार घंटे बाद लॉरेंस बिश्नोई के नाम से बने फेसबुक अकाउंट पर लिखा गया कि हम फेसबुक पर डालकर कुछ साबित नहीं करना चाहते हैं, पर मुझे लगता है कि बेकसूर को पुलिस परेशान न करे। फरीदकोट में गुरलाल पहलवान की हत्या की जिम्मेदारी मैं बिश्नोई और गोल्डी बराड़ लेते हैं। गुरलाल को कई बार हमनें समझाया था, कि वह अपने काम से मतलब रखे, हमारी एंटी पार्टी के साथ मिलकर कोई भी काम हमारे खिलाफ न करे लेकिन हर किसी को शब्दों में समझाया नहीं जा सकता, न ही मुझे ज्यादा बोलना आता है, इसलिए यह कदम उठाया है, हमारे भाई गुरलाल बराड़ का कोई लेना देना नहीं था, पर हवाबाजी के लिए उसकी हत्या की, आज भी सोचता हूं, गुरलाल बराड़ ने कभी किसी को कुछ नहीं कहा, जब तक गुरलाल भाई का बदला पूरा नहीं हो जाता, तब तक न जीऊंगा और न जीने दूंगा।’

चंडीगढ़ में हुई थी गुरलाल बराड़ की हत्या

10 अक्तूबर 2020 को सोपू नेता गुरलाल बराड़ औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक मॉल के बाहर अपनी गाड़ी में बैठकर दोस्तों के आने का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान बाइक सवार दो युवकों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला कर मार दिया था।

ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग गया है कि इन सभी फेसबुक प्रोफाइल को बंद क्यों नहीं करवा पा रही जबकि चंडीगढ़ पुलिस ने दावा किया था कि इन कुछ गैंगस्टर के अलावा इनके संपर्क में आने वाले करीब 90 यूजर्स के प्रोफाइल को बंद करवा दिया गया है जबकि मुख्य गैंगस्टरों का फेसबुक अकाउंट अभी भी चल रहा है।