Home » Videos » लापरवाहीं- नहीं थम रहे बार बार सडकों पर अवारा पशुओं से हादसें

लापरवाहीं- नहीं थम रहे बार बार सडकों पर अवारा पशुओं से हादसें

  • अवारा पशुओं से टकराकर 20 मिनट तक बेसुध गिरा रहा युवक

पंचकूला की सडक़ों पर आवारा जानवरों से टकरा कर घायल होने के मामले अभी थम नहीं रहे हैं। वहीं शहरवासियों में भी घायल लोगों को मदद देने से कतरा रहें है।

ऐसा ही दिल झंकौर देने वाला मामला सामने आया है। पंचकूला में देर रात सेक्टर-26 पॉली क्लीनिक के नजदीक लावारिस पशुओं के कारण हुए सडक़ हादसे में एक्टिवा सवार युवक घायल हो गया। लावारिश पशु से टक्कर के बाद युवक 20 मिनट तक बेसुध होकर खून से लथपथ सडक़ पर ही पड़ा रहा।

आसपास लोग निकलते रहें लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। आखिर आसपास के लोगों ने ही एंबुलेंस को फोन कर उसे सेक्टर-6 जनरल अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि युवक को चोटें ज्यादा लगी है, लेकिन हालत ठीक है।

युवक का नाम महिपाल बताया जा रहा है और वह सेक्टर-28 आशियाना का रहने वाला है। वहीं, अभी पुलिस की ओर से भी इस मामले में जांच की जा रही है। राहगीरों ने बताया कि सडक़ पर लावारिस मवेशी थे, जिससे महिपाल की एक्टिवा से टक्कर हुई है।

पहले भी ऐसे हादसे हुए

सेक्टर-26 में पिछले करीब एक साल से लावारिस पशुओं के कारण हादसे बढ़ गए है। पिछले साल 8 फरवरी की देर रात मोहम्मद शाहबाज की भी लावारिस पशुओं से टकराकर मौत हो गई थी। पिछले महीने सेक्टर-12ए के एक युवक की तो घग्गर पार सेक्टर में लावारिस पशुओं से टकराकर मौत हुई थी।

नगर निगम की लापरवाही

सेक्टर-26 आरडब्ल्यूए प्रधान धर्म सिंह ने बताया कि काफी ज्यादा संख्या में लावारिस पशु शाम के वक्त सडक़ किनारे बैठ जाते हैं। कई बार निगम अधिकारियों को लिख चुका हूं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

काउंसलर बोले जल्द होगी समस्या दूर

वार्ड 18 के काउंसलर संदीप सोही ने बताया कि देर रात जो एक्सीडेंट हुआ है, उसके बारे में अभी पता नहीं है, लेकिन यहां मवेशियों के कारण हादसे बढ़ रहे हैं। इस बारे में कल भी बात की थी, तो मुझे बताया गया कि अभी प्राइवेट कंपनी को टेंडर दे रहे हैं, उसके बाद आवारा जानवरों की समस्या का जल्द हल किया जाएगा।