Home » Others » दस महीने के बाद लौट रही है STU-C की रौनक

दस महीने के बाद लौट रही है STU-C की रौनक

  • लौटने लगी PU Campus में चहलकदमी, एसी जोशी लाईब्रेरी हॉल खुलेगा

पंजाब यूनिवर्सिटी के यंगस्टर के लिए खुशखबरी है कि PU Campus  में जल्द ही रोनक लौटने के आसार नजर आ रहें है। पीयू प्रशासन की मानें तो कोरोना के कम होते खतरे के बाद अब कैंपस खोलने का मास्टर प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार शाम को पंंजाब यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर प्रो. राजकुमार ने PU Campus को खोलने को लेकर सभी अधिकारियों से सुझाव लेने के लिए बुलाया था। जानकारों के अनुसार सभी ने अब PU Campus में गतिविधियों को बढऩे पर अपनी सहमति दी है, लेकिन कोविड-19 को देखते हुए एसओपी का पालन करने का भी सुझाव दिया है।

सुत्रों की मानें तो पहले फेज में पीयू प्रशासन सबसे पहले एसी जोशी लाइब्रेरी को पूरी तरह खोलने की तैयारी में हैं। अभी तक सिर्फ लाइब्रेरी के कुछ फ्लोर पर ही student study करने के लिए आते हैं, लेकिन अब राउंड द क्लॉक (24 घंटे) वाले reading hall को भी खोलने की तैयारी की गई है। डीयूआई ऑफिस की ओर से जल्द ही निर्देश जारी हो सकते हैं।

वाईस चांसलर की मीटिंग

पीयू वाईस चांसलर ने शुक्रवार शाम को कैंपस खोलने को लेकर डीयूआइ प्रो. वीआर सिन्हा, डीएसडब्ल्यू, प्रो. एसके तोमर, रजिस्ट्रार विक्रम नैयर सहित अन्य ऑफिसर की मीटिंग बुलाई थी। जिसमें हॉस्टल अलॉटमेंट और दूसरे डिपार्टमेंट को खोलने पर ही चर्चा हुई। एमफिल और साइंस फैकल्टी के सीनियर स्टूडेंट्स को हॉस्टल अलॉटमेंट को लेकर भी वाईस चांसलर को रिपोर्ट दी गई।

PUका हार्ट Student Centreचेहकेगा

मार्च से PU Campus का हार्ट कह जाने वाले स्टूडेंट सेंटर पूरी तरह सूनसान है। पीयू के साथ ही सालों पहले यहां से पढ़ चुके स्टूडेंट्स पुरानी यादों को ताजा करने यहां दोस्तों और परिवार के साथ लंच करने आते थे, लेकिन इन दिनों यहां पर पूरी तरह सन्नाटा छाया हुआ है। महीनों से शॉप्स पर ताले लटके हुए हैं। लेकिन जल्द ही पीयू प्रशासन कुछ शॉप्स को खोलने की परमिशन देने पर विचार कर रहा है।

पीयू मार्केट भी कैंपस खुलने के इंतजार में

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस की मार्केट के शॉप्सकीपर्स महीनों से स्टूडेंट्स के ना आने से कारोबार में काफी घाटा उठा रहे हैं। शॉप्सकीपर्स का कहना है कि कैंपस में बाहर से आने वालों पर रोक है, जिससे सेल न के बराबर होती है। पीयू प्रशासन के कैंपस खोलने के फैसले के बाद पीयू मार्केट में भी बिजनेस पटरी पर आने की उम्मीद है।