Home » Videos » पंचकूला में Encroachment करने वालों पर अब होगी FIR

पंचकूला में Encroachment करने वालों पर अब होगी FIR

  • पंचकूला में अब रात को भी डयूटी करेगा इंक्रोचमेंट विंग

पंचकूला की अलग-अलग मार्केट में लगने वाली अवैध रेहड़ी-फडिय़ों को लेकर HSVP और MC काफी सजग हो चुका है । सुत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि इस्टेट ऑफिसर ने इंक्रोचमेंट विंग से रिपोर्ट मांगी है। जिसके बाद HSVP अब शहर के दुकानदारों पर केस दर्ज करवाने की योजना बना रहा हैं।

HSVP अब ऐसे सेक्टरों की मार्केट के एरिया में अतिक्रमण पर ठोस कार्यवाही करना चाहता है। ताकि फिर से रेहडिय़ों का जमावड़ा ना हो है। अब HSVP के अलावा पंचकूला नगर निगम भी एक टीम भी फिल्ड में उतार चुकी है। जिस वजह से दो दिनों तक ज्वाइंट ड्राइव चलाई गई है।

रेहड़ी लगाने वाले दुकानदार पर होगी कार्यवाही

पंचकूला के इस्टेट ऑफिसर ने साफ कर दिया है कि अब ऐसे दुकानदारों की खैर नहीं है जो पार्किंग एरिया में रेहड़ी फड़ी वालों से पैसे लेकर HSVP की जमीन के ऊपर अवैध वसूली कर रहे हैं। गौरतलब है कि सेक्टर-7, 9, 15 के कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के सामने रेहडिय़ा लगवाने के एवज में किराया लेते हैं।

सेक्टर-20 मार्केट से कार्यवाही

इस्टेट ऑफिस और पंचकूला निगम की ओर से अब एक अभियान चलाया गया है। जिसके चलते एमडीसी, सेक्टर-10, 4 में रेहडिय़ों को जब्त किया गया है। इस दौरान सडक़ के किनारे फड़ी लगाने वालों को हटाया गया है। साथ ही बुढऩपुर के कुछ एरिया, एमडीसी में खाली प्लॉट्स और सेक्टर-21 के कुछ खाली प्लॉट के एरिया से झुग्गियों को हटाया गया है। वहीं, सेक्टर-20 की मार्केट से दिन के समय अभियान चलाकर रेहडिय़ों को जब्त किया गया है।

रात तक मार्केट में रहेगी टीम

पिछले कुछ दिनों से सेक्टर-7, 9, 15, 20 की मार्केट में सबसे ज्यादा अतिक्रमण की शिकायत मिल रही है। इन मार्केट में शाम के समय टीम को कार्रवाई के लिए लगाया गया है। अब इस्टेट ऑफिसर ने पूरी टीम को रात 9 बजे तक मार्केट में जमे रहने के निर्देश जारी किए हैं। जिसके चलते पिछले एक सप्ताह से एचएसवीपी की टीम रात 9 बजे तक मार्केट के पार्किंग एरिया में ही मौजूद रहती है। ऐसे में काफी हद तक मार्केट में अतिक्रमण पर अंकुश लगाने में सफलता मिली है।