Home » Others » चंडीगढ़ में 18+ समेत सभी को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन

चंडीगढ़ में 18+ समेत सभी को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन

चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा एक बडा ऐलान किया गया है। अब 18+ समेत सभी को चंडीगढ़ में फ्री में वैक्सीन दी जाएगी। यूटी प्रशासन ने इस संबंध में मंगलवार को फैसला जारी कर बताया है। प्रशासन अब तक केंद्र सरकार की गाइडलाईंस का इंतजार कर रहा था।
In Video: Covaxin vs Covishield which Vaccine is better?

 

गौर हो कि केंद्र सरकार ने राज्यों को छूट दे दी थी कि अब वह सीधे वैक्सीन निर्माता कंपनी से वैक्सीन खरीद सकते हैं। इसके बाद पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, बिहार समेत कई राज्यों ने फ्री वैक्सीन देने की घोषणा की थी

जबकि केंद्र सरकार ने 1 मई से देशभर में 18 से 44 साल तक के लोगों को वैक्सीन देने का निर्णय लिया था, लेकिन चंडीगढ़ में वैक्सीनेशन शुरू नहीं हो पाई थी।
प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने बताया था कि चंडीगढ़ के पास अभी 18 +युवाओं को देने के लिए वैक्सीन नहीं है। मनोज परिदा ने कहा कि ऐसा नहीं है कि चंडीगढ़ के पास वैक्सीन खत्म हो चुकी है। कोरोना वैक्सीन की करीब एक लाख डोज उपलब्ध है, लेकिन ये वैक्सीन सिर्फ 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को पहली और दूसरी डोज देने के लिए है। वैक्सीनेशन प्रोग्राम के थर्ड फेस के तहत युवाओं को वैक्सीन देने के लिए वैक्सीन अभी नहीं है। उन्होंने कहा कि जैसे ही वैक्सीन उपलब्ध होगी, शहर में वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा।