Home » Others » बड़ी राहत! यूटी प्रसाशन ने दी पंजाब व हरियाणा के 2000 ऑटो चलने की अनुमति

बड़ी राहत! यूटी प्रसाशन ने दी पंजाब व हरियाणा के 2000 ऑटो चलने की अनुमति

चंडीगढ़ ।  शहर में बढ़ती ट्रैफिक को देखते हुए कुछ दिन पहले चंडीगढ़ प्रशासन ने बहार से आने वाले ऑटो का चालान करना शुरू कर दिया था । लेकिन आम लोगो को इसके बाद काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। क्यूंकि शहर के ऑटो चालकों ने अपनी मर्जी से ऑटो का मनमाना किराया बढ़ा दिया था। शहर के बहार से काम पर आने वाले लोगो को काफी दिक्कत हो रही थी ।

Read More: चण्डीगढ़ शहर को मिला सेक्टर-13

लेकिन ट्रांसपोर्ट दिक्कत पर मंगलवार को हुई मीटिंग में चंडीगढ़ एडवाइजर मनोज कुमार परिदा की अध्यक्षता में इस विशय पर फैसला लिया गया। जिसमे अध्यक्ष ने शहर में पंजाब व हरियाणा के एक-एक हज़ार ऑटो चलाने की अनुमति दे दी है। हालाँकि पंजाब के 500 ऑटो चंडीगढ़ में पहले से ही चल रहे थे।

बैठक में लिए गए निर्णय के बाद अब चंडीगढ़, हरियाणा और पंजाब के प्रत्येक 1000 सीएनजी ऑटो को ट्राइसिटी क्षेत्र में पारस्परिक आधार पर आने-जाने की अनुमति दी जाएगी। बैठक में प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा के अतिरिक्त सचिव परिवहन एके सिंगला, पंजाब सरकार प्रमुख सचिव परिवहन के शिव प्रसाद, अतिरिक्त सचिव परिवहन उमाशंकर, एसएसपी ट्रैफिक शशांक आनंद, अतिरिक्त सचिव परिवहन हरियाणा वीरेंद्र सिंह दहिया और चंडीगढ़ प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।