Home » Videos » घरेलू गैस के दाम बढ़े, लेकिन ग्राहकों को नहीं मिल रही सीएनसी छूट

घरेलू गैस के दाम बढ़े, लेकिन ग्राहकों को नहीं मिल रही सीएनसी छूट

चण्डीगढ़। 12 फरवरी से शहर में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए थे। लेकिन ग्राहकों को CNC छूट के नाम पर ठगा जा रहा है। सिलेंडर के दाम तो बढ़ा दिए गए है। लेकिन उन्हें CNC छूट नहीं दी जा रही है। इस तहर से गैस एजेंसियां हर रोज ग्राहकों से हजारों की ठगी कर अपनी जेबें भरने पर लगी हुई हैं।

जानिए क्या होती है सीएनसी छूट

CNC यानि (कैश एंड कैरी) जिसमें गैस सिलेंडर लेने वाले ग्राहकों को गोदाम से रसोई गैस सिलेंडर लेने पर 27.60 पैसे की छूट मिलती है। लेकिन यह छूट ग्राहकों को दी नहीं जा रही है। जिसका अर्थ यह है कि एजेंसिया ये पैसा अपनी जेब में भर रही है।

Read More: 29 मार्च से आईपीएल-2020 की शुरुआत

क्योंकि हर रोज लगभग 50 सिलेंडर ग्राहक अपनी जिम्मेदारी पर ले जाते हैं। इस अनुमान से लगभग 1100 ग्राहक अपनी जिम्मेदारी पर सिलेंडर एजेंसियों के गोदाम ले जाते है लेकिन एजेंसी वाले कभी भी ग्राहकों को CNC (कैश एंड कैरी) के बारे में नहीं बताते और CNC से मिलने वाली छूट के रुपये अपनी जेब में डाल लेते हैं।

ग्राहकों को इसके बारे में जानकारी नहीं है। जिसका फायदा उठाते हुए एजेंसी वाले हजारों की ठग्गी कर रहे है। 12 फरवरी से पहले एजेंसी होम डिलीवरी करने और गोदाम से गैस सिलेंडर देने के लिए ग्राहकों से 728.50 चार्ज करती रही हैं।12 फरवरी को घरेलू गैस के दाम बढ़ने से अब एजेंसी होम डिलीवरी करने और गोदाम से गैस सिलेंडर देने के लिए ग्राहकों से 873.50 चार्ज कर रही हैं। एजेंसी ने बढ़े हुए दाम के लिए लोगों को बताना तो शुरू कर दिया, लेकिन कर्मचारी CNC (कैश एंड कैरी) वाली छूट में बताने में कोताही बरत जाते हैं।