Home » Videos » दिल्ली हिंसा में 7 लोगों की मौत, बंद हुए 9 मेट्रो स्टेशन

दिल्ली हिंसा में 7 लोगों की मौत, बंद हुए 9 मेट्रो स्टेशन

दिल्ली में बढ़ती हिंसा में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद लोगों की सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने हिंसा की घटना को देखते हुए कुल ९ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए हैं. डीएमआरसी के मुताबिक जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकलपुरी, जौहरी एंक्लेव, शिव विहार, उद्योग भवन, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय और जनपथ मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिये गए हैं।

Read More: सड़को पर घूम रहे आवारा पशु, स्थानीय निकाय पर लगा 5000 का जुर्माना

हिंसा पर काबू पाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से बात की है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी बैठक बुलाई है। जिसके बाद से दिल्ली के 10 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि यह सारी घटनाएं छह से आठ किलोमीटर के क्षेत्र के अंदर हुई हैं।

जाफराबाद में पुलिस और लोगों के बीच लगातार झड़प हो रही है। उपद्रवी अब सड़क से हटकर गलियों में पहुंच गए है। कई जबरन तोड़े गए तथा दुकानों में घुसकर सामान की तोड़ाफोड़ी भी की गई। उपद्रवियों ने अब गली-मोहल्लों में कोहराम मचा कर यहां लूटपाट कर रहे है।

दिल्ली पुलिस कर रही स्थिति को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश

गृह मंत्रालय ने दिल्ली में हो रही हिंसा पर बयान जारी कर कहा कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई हिंसा, अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर सुनियोजित होने की आशंका है। दिल्ली पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है और लगातार गृह मंत्रालय के संपर्क में है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर कंट्रोल रूम से ही हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बोर्ड परिक्षाओं को किया स्थगित

दिल्ली में हिंसा प्रभावित नोर्थईस्ट ज़िले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएँ रोक दी गई है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा की शहर में इतना डर कभी नहीं लगा। हिंसक दंगों के चलते सभी सरकारी व प्राईवेट स्कूल बंद कर दिए गए है। यहां तक की बोर्ड परिक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया।