Home » Others » मुज़रिमों को पकड़ने के लिए पुलिस ने बनाई छड़ी, नाम रखा ‘लॉकडाउन ब्रेकर’

मुज़रिमों को पकड़ने के लिए पुलिस ने बनाई छड़ी, नाम रखा ‘लॉकडाउन ब्रेकर’

चण्डीगढ़। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे विश्व में सोशल डिस्टैन्सिंग रखने की सलह दी जा रही है लेकिन पुलिस को तो आरोपियों को काबू को करने के लिए उनके पिछे भागना भी हैं और उन्हें पकड़ना भी है।

इसीलिए चण्डीगढ़ पुलिस ने इसके लिए एक नया तरीका ढूंढ लिया है। जिसके साथ वह पुलिस से बचकर भाग रहे आरोपी को दूर से ही दबोच सकते हैं। दरअसल पुलिस द्वारा एक खास तरह की छड़ी स्टीक का उपयोग किया जा रहा है। इसकी खासियत यह है कि 6 फुट की दूरी से ही किसी भी इंसान को छुए बगैर उसे पकड़ लेती है।

इस खास छड़ी का नाम लाॅकडाउन ब्रेकर रखा गया है। सेक्टर-29 में इसका ट्रायल लिया गया, जहां से आरोपीयों के पकड़ने की लाॅकडाउन ब्रेकर की ये तरकीब सफल साबित हुई। जिसके बार पुलिस ने इसे इस्तेमाल करना भी शुरू कर दिया है। साथ ही अब इसे और ज्यादा संख्या में बनाकर शहर के सभी थानों व अन्य पुलिस विंग में देने की तैयारी है।

नेपाल पुलिस से सीख लेकर बनाई लाॅकडाउन ब्रेकर छड़ी

वीआईपी सिक्योरिटी विंग में तैनात इंस्पेक्टर मनजीत सिंह की अगुवाई में हेड कांस्टेबल गुरदीप सिंह हेड कांस्टेबल पवन कुमार और कांस्टेबल ऊषा ने इस लॉकडाउन ब्रेकर को सेक्टर 29 स्थित सिक्योरिटी विंग पुलिस लाइन में बनाकर तैयार किया है।