Home » Others » नहीं थम रहा कोरोना का कहर, CRPF की गयी तैनात

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, CRPF की गयी तैनात

चंडीगढ़ शहर में कोरोना वायरस का कहर ख़तम होने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज़ बढ़ते कोरोना वायरस के मरीज़ों ने चंडीगढ़ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए एक बड़ी चुनौती खड़ी करदी है।
पिछले चार दिन में चंडीगढ़ में कोरोना से संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई है। इससे अब कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ रहा है। पिछले तीन दिनों से अब तक 38 पॉजिटिव केस आने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। चंडीगढ़ में रविवार को 6, सोमवार को 9, मंगलवार को 14 और आज सुबह फिर 9 केस आने से शहर का आंकड़ा 68 और ट्राईसिटी का 151 पहुंच चुका है।

बापूधाम और सेक्टर-30 बना हॉटस्पॉट

बापूधाम व सेक्टर-30 अब कोरोना हॉटस्पॉट बन चूका हैं। यही से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। आज सुबह आए 8 मरीजों में से भी सात बापूधाम से ही हैं। अब प्रशासन ने शहर की ऐसी तमाम कालोनियों को सील कर दिया है, जहां संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। शहर में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या के साथ ही कई गुना रफ्तार से संदिग्धों का मामला भी बढ़ रहा है। जिन सेक्टरों को या एरिया को प्रभावित एरिया घोषित किया गया, उन जगहों पर अब सीसीटीवी कैमरा और ड्रोन से भी उल्लंघन करने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है।

बापूधाम में पैरामिलिट्री फोर्स (CRPF) तैनात

बापूधाम कॉलोनी हालात बिगड़ने के बाद में डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने अपने ब्रह्मास्त्र का प्रयोग करते हुए पैरामिलिट्री फोर्स (सीआरपीएफ) को बुलाया है। अब बापूधाम में लोगों को घरों में रोकने की जिम्मेदारी सीआरपीएफ को सौंपी गई है। लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से शहर के हालात बिगड़ते जा रहे थे। पिछले तीन दिनों में बापूधाम में ही दो दर्जन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।