Home » PassengerTrain » पंचकूला में आयुष विभाग द्वारा बांटे जा रहे गिलोय के टेबलेट

पंचकूला में आयुष विभाग द्वारा बांटे जा रहे गिलोय के टेबलेट

पंचकूला। इस समय पूरे विश्व में कोरोना संक्रमण ने महामारी फैला रखी है। वर्तमान समय में पूरे विश्व में इसकी चपेट में आ चुका है। कोरोना के कारण अब तक लाखों लोग अपनी जान गवां चुके है।

लेकिन अभी तक कोरोना का कोई ईलाज यानि वैक्सीन नहीं बन पाई है। ऐसे में कोरोना को हराने में केवल वहीं लोग सफल हो पा रहे है, जिनका इम्यून सिस्टम अच्छा है। इसीलिए पंचकूला द्वारा ऐसी ही एक पहल की गई है। जिसमें लोगों का इम्यून सिस्टम बढ़ाने के लिए उन्हें गिलोय की टेबलेट बांटी जा रही है ताकि उनका इम्यून सिस्टम अच्छा हो सके और कोरोना से उनका बचाव किया जा सके।

ये अनोखी पहल पंचकूला के आयुष विभाग द्वारा की गई है। आयुष विभाग पंचकूला के लोगों का इम्यून सिस्टम अच्छा और कोरोना संक्रमण होने पर वायरस को मात देने के लिए गिलोय की टेबलेट बांट रहे है।

गिलोय के काढ़े के 10 लाख पाउच भी किए जाएंगे तैयार

इसके लिए आयुष विभाग की ओर से अगले कुछ दिनों में इस काढ़े के 10 लाख पाउच तैयार कर लोगों में बांटने शुरू कर दिए जाएंगेए जिसकी डिमांड भी डिपार्टमेंट को भेज दी है। आयुर्वेदिक ऑफिसर डॉक्टर दिलीप मिश्रा ने बताया कि अभी 10 लाख पाउच तैयार होंगे। हर एक पाउच 3 ग्राम का होगा और सबसे पहले अर्बन एरिया के बुजुर्गों को कवर किया जाएगा। करीब एक लाख 20 हजार बुजुर्गों को इम्यून सिस्टम हेल्दी रखने के लिए काढ़े का पाउच इन्हें दिया जाएगा।

डिस्ट्रिक्ट आयुर्वेदिक ऑफिसर डॉण् दिलीप कुमार मिश्रा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में फ्रंट लाइन में काम करने वाले पुलिसए कर्मचारी सफाई कर्मचारी और अन्य कर्मचारियों को 10 हजार से ज्यादा गिलोय की टेबलेट बांट चुके हैं।