Home » Videos » पंचकूला व मोहाली के वेंडर्स को मिली सेक्टर-17 मंडी में आने की परमिशन

पंचकूला व मोहाली के वेंडर्स को मिली सेक्टर-17 मंडी में आने की परमिशन

चण्डीगढ़। कुछ दिन पहले सेक्टर-26 की मंडी को अस्थाई तौर पर सेक्टर-17 के बस स्टैंड में शिफ्ट कर दिया गया था। वेंडर्स को सेक्टर-17 से सब्जी लेकर शहर के अन्य सेक्टर्स में सब्जी बेचने जाने की अनुमति थी लेकिन पंचकूला व मोहाली के वेंडर्स को शहर में एंट्री करने पर रोक लगा दी गई थी।

लेकिन अब यूटी प्रशासन द्वारा पंचकूला और मोहाली के वेंडर्स पर लगी इस रोक को हटा दिया गया है। इसके साथ ही प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कुछ सख्त नियम भी बनाए गए है। जिसके अनुसार चंडीगढ़ में नगर निगम और मार्केट कमेटी की तरफ से जारी किए गए पासों पर ही मंडी में व्यापारी, आढ़ती और वेंडर प्रवेश कर पाएंगे। प्रशासन से चण्डीगढ़ पुलिस को इसके निर्देश दिए है कि वह इस दौरान नियमों को सख्ती से पालन कराएं।

यूटी प्रशासन ने इसके लिए गाइडलाइन जारी किए हैं। अब सिर्फ उन्हीं वेंडर्स को सब्जी मंडी में प्रवेश करने दिया जाएगा जिनके पास नगर निगम चंडीगढ़ और मार्किट कमेटी द्वारा वैध पास होंगे। सब्जियों, फलों और आलू-प्याज से भरे हुए वाहनों के लिए पास की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया है। आढ़तियों और व्यापारियों को कहा गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि दुकान पर एक समय में पांच से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं हो। इसके साथ ही कर्मचारियों के लिए दस्तानें, मास्क और सैनिटाइजर भी दुकान पर अनिवार्य रूप से व्यवस्था की जाए।

चण्डीगढ़ में बिक्री करते पाए गए तो होगी कानूनी कार्रवाई

पंचकूला व मोहाली के वेंडर्स सेक्टर-17 सब्जी मंडी से सब्जी व फल खरीद तो सकते है लेकिन उन्हें चण्डीगढ़ में बेच नहीं सकते। यदि वे शहर में वह फल, सब्जी और आलू-प्याज की बिक्री करते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।