Home » Others » शिमला में तीन महीने तक नहीं खुलेंगे होटल

शिमला में तीन महीने तक नहीं खुलेंगे होटल

कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मशहूर पर्यटक स्थल शिमला में होटलो को ना खोले जाने का निर्णेय लिया गया है। शिमला की होटल रेस्तरां और एसोसिएशन ने अगस्त या सितंबर अंत तक होटल फिर से नहीं खोलने का फैसला किया है।

एसोसिएशन ने कहा कि हिमाचल आने वाले ज्यादातर पर्यटक गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली और पंजाब से हैं, जहा पर COVID-19 के सबसे जयादा मामले सामने आये है। होटल मालिकों ने कहा कि जून और जुलाई में मामलों में वृद्धि जारी रहने की संभावना है और राज्य सरकार को राज्य की सीमाएं नहीं खोलने की सलाह दी है।

शिमला होटल और रेस्तरां संघ के अध्यक्ष संजय सूद ने कहा कि होटल मालिकों को कर्मचारियों को कोरोना महारामारी से बचाने के लिए ट्रैन करने में कम से कम दो से तीन महीने का समय लगेगा, ताकि वह होटल में आने वाले महमान और खुद को कोरोना संक्रमण से दूर रख सके।

सूद ने कहा, “जब तक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय हवाई यातायात सामान्य नहीं हो जाते और राज्ये स्त्री बॉर्डर्स नहीं खोल दिए जाते तब तक हमें होटलों को खोलने पर विचार नहीं करना चाहिए।”

शिमला के होटल व्यवसायियों ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से अनुरोध किया है कि वे राज्य में संगरोध पर्यटन शुरू न करें क्योंकि यह कर्मचारियों, संपत्तियों और स्थानीय निवासियों के लिए असुरक्षित हो सकता है।

राज्य में एक बार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए, शिमला के होटल व्यवसायियों ने सुझाव दिया है कि राज्य सरकार को कल्याण, साहसिक, पर्यावरण, सांस्कृतिक, हीथ, धार्मिक और पाक पर्यटन के लिए हिमाचल का विपणन शुरू करना चाहिए।

सूद ने कहा, “अगर राज्य सरकार दो से तीन महीने के बाद हिमाचल को पर्यटन के लिए खोलने की उम्मीद करती है, तो राज्य सरकार हिमाचल प्रदेश को सेफ डेस्टिनेशन के रूप में प्रोजेक्ट करे।”