Home » Corona Virus » PU ने की फाइनल सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा की तैयारी

PU ने की फाइनल सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा की तैयारी

चण्डीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी द्वारा फाइनल ईयर सेमेस्टर की परीक्षा को पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया गया है। जिसमें परीक्षा से लेकर रिजल्ट तक की पूरी व्यवस्था कर ली गई है।

लेकिन अभी तक केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय की ओर से परीक्षा लेने की मंजूरी नहीं मिल पाई हैं। मंजूरी मिलते ही PU परीक्षा की तारीक घोषित कर देगी।

3 के बजाए 2 घंटे की होगी परीक्षा की समय अवधी

इस साल होने वाले एग्जाम के लिये अवधि घटाकर 2 घंटे कर दी है और प्रश्नों में भी पहले के मुकाबले ज्यादा चॉयस दी जायेगी। फाइनल सेमेस्टर के पेपर का पैटर्न इस बार बदला जा रहा है।

अब पेपर 2 घंटे का होगा जिसमें यूनिट की बजाय कुल 9 प्रश्नों में से किन्हीं चार प्रश्नों के उत्तर देने होंगे जो सभी बराबर अंकों के होंगे, कोई अनिवार्य प्रश्न नहीं होगा। वहीं सैंपल पेपर तैयार कर लिये गये हैं जिन्हें सोमवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा।

इंटरमीडिएट की परीक्षा भी होगी

PU ने पूरा शैड्यूल बना लिया है। कितने दिन एग्जाम चलेगा और कितने दिन के भीतर रिजल्ट देना है और कब कक्षाएं लगनी हैं। PU द्वारा पहले फाइनल ईयर के ही एग्जाम लिए जा रहे है। जिसके बाद इंटरमीडिएट सेमेस्टर की परीक्षा भी होगी। फाइनल ईयर की परीक्षा के तुरंत बाद इंटरमीडिएट सेमेस्टर के पेपर होंगे।