Home » Videos » ऑटो व कैब चालकों के लिए राहत, लगेगा कॉमन टैक्स

ऑटो व कैब चालकों के लिए राहत, लगेगा कॉमन टैक्स

चण्डीगढ़। मोहाली, पंचकूला व चण्डीगढ़ में अब ऑटो व कैब के लिए कॉमन एंट्री टैक्स लगेगा। जिसके लिए न्यू यूनिफार्म पॉलिसी बनाई जा रही है। दरअसल ट्राईसिटी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की समस्या देखी जा रही है। जिसके चलते ये फैसला लिया गया है। जिसे अगस्त तक स्लैब तैयार हो जाने के बाद लागू कर दिया जाएगा।

Read More: सेक्टर-17 मंडी में हुआ हाई वाल्टेज ड्रामा

इसके लिए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के ट्रांसपोर्ट सेक्रेटरी मिलकर ट्राईसिटी के कॉमन टैक्स स्लैब बना रहे हैं। इसका लेआउट तैयार भी हो चुका है। इस फैसले के बाद तीनों शहरों का टैक्स एक ही होगा। चंडीगढ़ ने कुछ महीने पहले पंजाब और हरियाणा के ऑटो और कैब एंट्री की पर रोक लगा दी थी। इनके खूब चालान भी किए गए थे।

कैब व टैक्सी चालकों को होगा फायदा

पंचकूला व मोहाली के एंट्री टैक्स अधिक वसूला जाता है जबकि चण्डीगढ़ में सबसे कम महज 333 रुपये प्रति माह एंट्री टैक्स लिया जाता है लेकिन फिर भी मोहाली व पंचकूला से चण्डीगढ़ में आने वाले कैब व ऑटो वाले टैक्स चार्ज नहीं भरते है। । दूसरे राज्यों में तो प्रतिमाह 1200 तक लिए जाते हैं। पंचकूला में एंट्री पर प्रतिदिन 100 रुपये लगते हैं।

जो चालक टैक्स भरते है उन्हें अलग-अलग जगह पर टैक्स भुगतान करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि चंडीगढ़ में चलने वाली अधिकतर कैब और ऑटो पंचकूला मोहाली से पंजीकृत है, लेकिन चलते चंडीगढ़ में ही हैं। अब इस फैसले के बाद तीनों शहरों का टैक्स एक ही होगा। ऐसा होने से ड्राइवर को किसी तरह का संशय भी नहीं रहेगा। इससे कैब और ऑटो चालकों को तीनों जगह एक ही टैक्स देना होगा।