Home » Others » PU द्वारा नहीं किया जाएगा प्रमोट, परीक्षा की तैयारी में जूटा

PU द्वारा नहीं किया जाएगा प्रमोट, परीक्षा की तैयारी में जूटा

चण्डीगढ़। पंजाब यनिवर्सिटी में पिछले काफी दिनों से परीक्षा को लेकर तनाव चल रहा है क्योंकि PU द्वारा कई बार परीक्षा लेने का एलान किया जा चुका है। लॉकडाउन के लगातार बढ़ते जाने के कारण PU परीक्षा नहीं ले पा रहा है।

इसी बीच PU के छात्रों द्वारा उन्हें बिना परीक्षा के प्रमोट करने की मांग की लेकिन PU द्वारा इस फैसले को नकार दिया गया। PU का कहना था कि वह UGC की गाइड लाइन का इंतजार करेगा और UGC के कहे अनुसार ही फैसला लेगा।

अब UGC द्वारा गाइडलाइन जारी कर दी गई जिसमें फाइनल ईयर की परीक्षा लेने को सर्मथन दिया गया, जिसके बाद PU भी एक बार फिर से छात्रों की परीक्षा लेने की तैयारी में जुट गया है।
छात्रों को कोई असुविधा न हो PU इसका पूरा ख्याल रखेगा

गृह मंत्रालय, MHRD और UGC ने परीक्षा को हरी झंडी दी है। PU द्वारा परीक्षाएं कैसे करानी हैं इसकी योजनाएं बन रही हैं। प्लान A, B और C तैयार हो रहा है ताकि छात्रों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। पीयू ने छात्रों से कहा है कि वह परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं। यह न सोचें कि उन्हें प्रमोट किया जाएगा।

क्योंकि PU यूजीसी की गाइड लाइन का इंतजार कर रहा था जो पूरी हुई और गाइड लाइन का ही PU पालन करेगा। परीक्षा की अवधि, परीक्षा केंद्र का निर्धारण, कक्ष निरीक्षकों की तैनाती, फ्लाइंग स्क्वाइड की तैनाती आदि की तैयारी में पीयू जुटा है।

कोरोना वायरस से छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए पीयू द्वारा छात्रों द्वारा मेल के जरिए पहुंचे सुझाव या समस्याओं का भी विश्लेषण किया जा रहा है। पीयू द्वारा बहुत सावधानी से छात्रों को पूरी तरह से कोरोना से सुरक्षित रखते हुए परीक्षा लेने की तैयारी की जा रही है।

प्लान ऐसा तैयार होगा जिससे परीक्षा भी होगी और छात्र भी सुरक्षित रहेंगे। इसलिए छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, छात्र सिर्फ अपनी परीक्षा की तैयारी पर ध्यान दे।