Home » Others » बच्चों में लाएं बुजुर्गों के प्रति सेवा की भावना

बच्चों में लाएं बुजुर्गों के प्रति सेवा की भावना

महाराजा अग्रसेन ट्रस्ट पंचकूला ने सेक्टर-15 के रेडक्रॉस भवन में बुजुर्गों के लिए एक महीने का राशन उपलब्ध कराया। ट्रस्ट का एक मेंबर प्रति माह यह राशन देता है। इस बार जगमोहन गर्ग और उनके परिवार की तरफ से यह राशन दिया गया। ट्रस्ट के सदस्यों ने रेडक्रॉस भवन में रह रहे बुजुर्गों का हाल-चाल जाना और उनके साथ करीब एक घंटा व्यतीत किया। जगमोहन ने कहा कि इस उम्र में हमें अपने बुजुर्गों को घर से बेघर नहीं करना चाहिए बल्कि उनकी जी जान से सेवा करनी चाहिए। यदि हम अपने बुजुर्गों की सेवा करेंगे तो हमारे बच्चों में इस तरह की संस्कृति आएगी और आने वाले समय में वे तभी हमारी सेवा करेंगे।

इस वृद्धाश्रम में हम सभी को एक बार अपने बच्चों को ज़रूर लेकर आना चाहिए ताकि उनको पता लगे कि समाज में ऐसे भी लोग हैं जो स्वार्थ में अंधे होकर अपने मां बाप व बुजुर्गों को दर-दर भटकने के लिए घर से निकलने को मजबूर कर देते हैं। जबकि हमारे बुजुर्ग हमारे लालन-पोषण में कभी कोई कमी नहीं आने देते तो हमारा भी फर्ज है कि हम भी उनकी दिलो जान से सेवा करें।

इस मौके पर ट्रस्ट के प्रधान बालकृष्ण बंसल, जगमोहन गर्ग व उनकी पत्नी, सज्जन जिंदल, अजय नारायण गोयल, सोमनाथ दीवान, नरेश अग्रवाल, ओम प्रकाश गर्ग, अरुण सिंघल, मुकेश गर्ग, तरसेम गर्ग आदि सदस्य उपस्थित रहे।