Home » Chandigarh » सेक्टर 17 में बीच सड़क में खड़ी कर धोई जाती हैं बसें

सेक्टर 17 में बीच सड़क में खड़ी कर धोई जाती हैं बसें

चंडीगढ़ सेक्टर-17 चंडीगढ़ रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया के सामने मेन सड़क पर हर रोज टूरिस्ट बसें साफ पानी के साथ धोई जाती हैं। ये लोग बस को बीच सड़क खड़ी करके बेखौफ धोने का काम करते हैं। इससे आने-जाने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सड़क के बीच खड़ी कर बस धोने से कभी कोई हादसा भी हो सकता है। आसपास के लोगों ने करीब छह माह पहले भी ट्रैफिक पुलिस को इसकी शिकायत की थी मगर आज दिन तक कोई कार्रवाई चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस की तरफ से नहीं की गई। इसके अलावा इन्होंने यहां अवैध पानी के कनेक्शन लेकर गाडियां ये लोग धो रहे हैं।

इतना ही नहीं पार्किंग में अवैध चाय की फड़ी व ढाबे भी संचालित किए जा रहे हैं। इनमें पुलिस प्रशासन का कोई खौफ नहीं रह गया है। यहां के दुकानदारों और पार्किंग में गाडिय़ां खड़ी करने वाले लोगों का कहना है कि इन ढाबों के पार्किंग के पास संचालन से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। अभी कुछ माह पूर्व इसी पार्किंग में पोस्ट ऑफिस के सामने चाय की फड़ी लगाने वाले का स्टोव फटने से दो लोग गंभीर रूप से झुलस भी गए थे मगर इनके खिलाफ कार्रवाई तो दूर की बात उल्टा ये लोग दोबारा से अपनी फड़ी जमा कर बैठ गए हैं।

इसके अतिरिक्त यहां बने फुटपाथों पर पोल आदि लगाने का काम तो किया जाता है मगर काम निपटने के बाद जो मलबा गड्ढों से निकाला जाता है वह वहीं पर छोड़ दिया गया है और जो टाइलें भी निकाली थी उन्हें भी उसी अवस्था में छोड़ दिया गया है जिससे लोगों को दिक्कत होती ही है साथ ही टाइलों की भी दुर्गति हो रही है। इसकी वजह से फुटपाथ पर लोगों को दिक्कत आ रही है। लोगों का कहना है कि ठेकेदार पोल आदि लगानेे के बाद तोड़ी गई सड़क का मलबा वहीं छोड़ देते हैं। अत. प्रशासन को भी इन ठेकेदारों का भुगतान काम सुचारू रूप से करने के बाद ही करना चाहिए।