Home » Panchkula » सेक्टर 7 में समस्याओं का अंबार, प्रशासन देता है मात्र आश्वासन

सेक्टर 7 में समस्याओं का अंबार, प्रशासन देता है मात्र आश्वासन

पंचकूला। पंचकूला के सेक्टर-7 को लेकर शुक्रवार को नगर सुधार सभा पंचकुला के चेयरमैन तरसेम गर्ग की अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में सभी ने अपने अपने विचार रखे। मीटिंग में पहुंचे बीडी गर्ग, विनोद गर्ग का कहना था कि सेक्टर में गंदगी इस कदर बढ़ चुकी है कि सफाई कर्मचारी अपना काम ईमानदारी से नहीं करते इसका नतीजा यह है कि सेक्टर वासियों को खुद सफाई करानी पड़ती है और अपने स्तर पर लोग मजदूरों से अपना कूड़ा करकट उठवाते है इस बाबत हम एमसी व हुडा प्रशाशन को कई बार लिख चुके हैं और उनके साथ कई बार मीटिंग भी कर चुके हैं। मगर आश्वासन के अतिरिक्त कुछ नहीं मिलता ।

उधर विनोद गर्ग का कहना था कि सेक्टर में कुत्तों के काटने के बहुत ज्यादा केस हो चुके है जिससे लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है। उधर शहर में सड़कों की दयनीय हालत को लेकर सेक्टर-7 के एनएन शर्मा, कुंद्रा का कहना था कि सड़कें तो प्रशासन ने नई बना दी मगर ज्यादातर रोड गलियां बंद कर दी गई है जिसका नतीजा घरों के आगे बरसात में पानी खड़ा हो जाता है रही सही कसर कोठियों वालों ने घर के आगे गेट पर रेम्प बनाकर साथ के घरों को परेशानी में डाल रखा है। इसका नतीजा बाएं और दाएं घरों का पानी रुक गया जिससे पानी की निकासी नहीं हो रही है और पानी गेट के आगे ही जमा रहता है । उधर संजीव कुमार ने बताया कि सेक्टर-7 में नंद स्वीट और ठेके के आगे गटर का ढक्कन हमेशा खुला रहता है जो कि काफी गहरा होल है और हमेशा खुला रहता है प्रशासन को कई बार इस बारे में शिकायत कर चुके हैं मगर शायद प्रशासन किसी बड़ी घटना का इंतज़ार कर रहा है।

सेक्टर-7 के ही अनिल दुग्गल व अनिल कपूर का कहना है कि हमारे घर बिल्कुल गंदे नाले के साथ सटे हुए हैं। गर्मियों के मौसम में इस नाले में इतने मच्छर हो जाते हैं और शाम के वक्त दुर्गंध भी आती है जिससे नाले के साथ लगते घरों में रहना मुश्किल हो चला है। कई बार मलेरिया विभाग को फॉगिंग और कीटनाशक छिड़काव के लिए कहा गया मगर विभाग की तरफ से कोई कारवाई नहीं की गई। उधर, सेक्टर -7 रेहड़ी मार्केट में ढाबे के मालिक अजित का कहना था कि सेक्टर में खाने-पीने की रेहडिय़ों की एनक्रोचमेंट हो चुकी है जिससे हमारा धंधाा चौपट होता जा रहा है।

उधर चेयरमैन तरसेम गर्ग का कहना था कि इन सभी समस्याओं से प्रशासन को दोबारा अवगत कराया जाएगा इसके साथ-साथ उन्होंने सेक्टर की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी चिंता जताई और बताया कि न तो रात को पुलिस की गश्त होती है और न ही मार्केट में शाम को ट्रैफिक पुलिस होती है । जब भी प्रशासन को इस बारे में अवगत कराया है केवल आश्वासन ही मिला। इसके अलावा घरों के आगे बिजली के एक ही पोल पर दस दस बिजली के मीटर लगाकर तारों का जाल बिछा रखा है जिससे कई बार हादसे भी हो चुके है इस समस्या पर आज तक कोई ठोस कदम बिजली विभाग की तरफ से नहीं उठाया गया। कुल मिलाकर गर्ग का कहना है कि कब तक सेक्टर के लोगों को आश्वासन दिए जाते रहेंगे। पंचकुला का हर नागरिक उन अफसरों की ओर टकटकी लगाए बैठा है कि कब परेशानियों से निजात मिलेगी।