Home » Panchkula » कैदी दीपक को भागने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

कैदी दीपक को भागने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

पंचकूला सेक्टर-6 के सिविल होस्पिटल में इलाज के बहाने अंबाला जेल से लाए गए कैदी दीपक को भगाने की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड मनदीप उर्फ छोटा मनी को पुलिस ने मोहाली से गिरफ्तार कर लिया है। मनदीप उर्फ छोटा मनी चंडीगढ़ के सेक्टर-41 का रहने वाला है और कैदी दीपक को होस्पिटल से भागने में मुख्य भूमिका निभाई थी। घटना को अंजाम देने के लिए मनदीप ने ही आरोपियों को दो बाइक, हथियार और मर्ची स्प्रे मुहैया करवाया था। पंचूकला पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी मनी को गिरफ्तार कर इस केस में पहली कामयाबी हासिल की है।

Read More: ईडी ने छाबड़ा फॉरेक्स पर मारा छापा 87 लाख विदेशी करेंसी बरामद।

डीसीपी अशोक कुमार ने मनी की गिरफ़्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि मनी ही कैदी दीपक को भगाने का मास्टरमाइंड था और 17 जून की सुबह वारदात के समय वह अस्पताल के बाहर मौजूद था। पूछताछ में सामने आया है कि उसने अस्पताल में पुलिस पर फायरिंग करने के लिए संपत नेहरा समेत अन्य हमलावरों को न केवल हथियार बल्कि मिर्ची का स्प्रे भी मुहैया कराया था। आरोपी मनदीप के खिलाफ पहले से ही चंडीगढ़ में हत्या के प्रयास समेत तीन मामले दर्ज हैं। वह कुछ दिन पहले जमानत पर बाहर आया था।

सीआईए मनदीप से मिली जानकारी के आधार पर इस केस के अन्य आरोपियों को ढूंढ़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। आशंका है कि अन्य आरोपी पंजाब में छिपे हो सकते हैं। पुलिस मनदीप सिंह को शनिवार को जिला अदालत में पेश करेगी।