Home » Others » CA नतीजे घोषित हरी भनोट ने किया टॉप, रवनीत दूसरे स्थान पर

CA नतीजे घोषित हरी भनोट ने किया टॉप, रवनीत दूसरे स्थान पर

ICAI ने CA फाइनल ईयर के रिजल्ट घोषित कर दिए है। चंडीगढ़ के हरि भनोट ने 527 मार्क्स के साथ देश में 12वां रैंक हासिल किया है। वह ट्राईसिटी में पहले नंबर पर हैं। हरि अशोक चक्र हासिल कर चुकीं नीरजा भनोट के भतीजे हैं। वहीं, रवनीत कौर ने 514 मार्क्स के साथ ऑल इंडिया 19वां रैंक लेकर चंडीगढ़ में दूसरा स्थान और कालका निवासी पराची गोयल ने 456 अंकों के साथ तीसरे स्थान हासिल किया।

मां ने सीए बनने के लिए किया मोटिवेट
सेक्टर 46 के हरि भनोट तीन सालों से सीए की आर्टिकलशिप के तहत मुंबई में केपीएमजी में जॉब कर रहे हैं। 23 साल के हरि ने कहा कि पहले ही अटेम्प्ट में उन्होंने सीए फाइनल एग्जाम को क्रैक कर दिया। सेंट स्टीफंस स्कूल सेक्टर 45 से 10वीं, एसडी स्कूल सेक्टर 32 से 12वीं और डीएवी कॉलेज सेक्टर 10 से बीकॉम कर चुके हरि ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह सीए बनेंगे। ग्रेजुएशन करते हुए उनकी मां शांति भनोट ने उन्हें सीए बनने के लिए मोटिवेट व गाइड किया। इसके बाद उन्होंने इसकी कोचिंग लेनी शुरू की। पहले वह चंडीगढ़ में सीए की कोचिंग लेते थे। बाद में मुंबई जाकर ली।

ड्रैमेटिक्स से सीए में सेकेंड पोजिशन तक
सेक्टर-33 की रवनीत कौर एकेडेमिक्स में हमेशा से ही बेहतरीन रही हैं। सेक्रेड हार्ट स्कूल सेक्टर-26 से 94.6 परसेंट से 12वीं की, फिर एसडी कॉलेज सेक्टर-32 से 82 परसेंट से बीकॉम पूरी की। रवनीत ने कहा कि स्कूल टाइम से वह ड्रैमेटिक्स और डेक्लोमेशन में प्राइज जीतती आई हैं। हालांकि, कॉलेज में उन्होंने अपनी इस हॉबी को काफी कम कर दिया था। इसका कारण यही था कि उनका लक्ष्य सीए को क्रेक करना था। 23 साल की रवनीत ने कहा कि वे अपने परिवार की पहली सदस्य हैं, जो सीए बनी हैं।