Home » Others » चंडीगढ़ में युवक की चाकू से गोदकर हत्या

चंडीगढ़ में युवक की चाकू से गोदकर हत्या

मौलीजागरां स्थित विकास नगर में तीन अज्ञात युवकों ने शनिवार देररात लगभग साढ़े 12 बजे साइकिल से वापस घर लौट रहे युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। खून से लथपथ युवक को लोगों ने देखा तो मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने युवक को जीएमसीएच-32 में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की वारदात मौलीजागरां के स्कूल के नजदीक एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हालांकि वारदात में युवकों के चेहरे साफ नहीं दिखाई दिए, जिससे पुलिस को आरोपियों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। मौलीजागरां थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर झाँच शुरू करदी है।
पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान पवन साहू (23) के रूप में हुई। वह मूलरूप से भागलपुर (बिहार) का निवासी था। पंचकूला के सेक्टर-5 स्थित एक होटल में कर्मचारी था। पवन मौलीजागरां के विकास नगर में 3 महीने पहले ही चंडीगढ़ में नौकरी की तलाश में अपने भाई के पास रहने के लिए आया था। देररात हत्या की सूचना मिलते ही डीएसपी ईस्ट, फोरेंसिक विशेषज्ञ और क्राइम ब्रांच के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने राहगीर की सूचना मिलने पर एरिया को सील करते हुए युवको की तलाश जारी रखी लेकिन आरोपियों का 24 घंटे बीतने के बाद भी सुराग हाथ नहीं लगा।

सीसीटीवी कैमरों क कैद हुई वारदात
पुलिस की सीसीटीवी कैमरों की जांच करने पर सामने आया है कि 3 अज्ञात युवक पहले से ही रास्ते में घात लगा कर बैठे थे। पवन साहू के रिश्तेदार भाई ने पुलिस को बताया है कि पवन को अकसर होटल से घर लौटने में देरी हो जाती थी। देररात साढ़े 12 से एक बजे के बीच वह साइकिल से घर लौट रहा था। स्कूल के नजदीक से गुजरते समय हमलावरों ने उसे साइकिल से खींच कर नीचे गिराने के बाद उस पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए। पवन की छाती में दिल के पास गहरी चोट होने की वजह से उसने दम तोड़ दिया। हमलावर वारदात के बाद फरार हो गए।
मौलीजागरां, थाना प्रभारी, कपिल देव ने कह की पुलिस कुछ लोगों को राउंडअप कर पूछताछ कर रही है। जांच में अभी तक सामने नहीं आया है कि असली आरोपी कौन हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान करने में जुटी है। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। पुलिस को कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस से गश्त बढ़ाने की मांग
कुछ दिनों से मौलीजागरां में आपराधिक गतिविधियां लगातार बढ़ गई हैं। दो दिन पहले दो दर्जन गाड़ियों के शीशे तोड़े गए। उसके बाद अब बीच राह पर युवक की हत्या कर दी गई है। इस तरह के हालात में लोगो ने पुलिस से एरिया में गश्त बढ़ाने और आपराधिक तत्वों पर नकेल कसने की मांग की है।