Home » Chandigarh » सेक्टर-22 मोबाइल मार्केट में लगी भीषण आग

सेक्टर-22 मोबाइल मार्केट में लगी भीषण आग

सोमवार देर शाम सेक्टर-22 चंडीगढ़ स्थित शहर की सबसे बड़ी मोबाइल मार्केट के शोरूम में आग गई। आग शाम करीब साढ़े 6 बजे लगी। आग लगते ही दुकानदारों में अफरातफरी का माहौल बन गया। सूचना मिलने के फौरन बाद आग बुझाने के लिए दमकल विभाग द्वारा पांच फायर टैंडर मौके पर भेजे गए। कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद एक घंटे में आग पर काबू पाया।

शार्ट सर्किट के कारन लगी आग
सैक्टर-22 के शोरूम नंबर-1036 की दूसरी मंजिल पर शिव इंटरप्राइजिज नाम से फोटोग्राफी व मोबाइल असैसरी का काम चल रहा था। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार यहां फोटो लैमिनेशन का काम भी किया जाता है, जहां रखे अति ज्वलनशील कैमिकल में आग लगी जो कुछ ही क्षणों में भड़क गई। घटना में शोरूम में लाखों का सामान राख होने की आशंका है।
घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी राम गोपाल, थाना प्रभारी मनिंदर सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। गनीमत रही कि इस घटना के दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। धुएं के कारण शोरूम के मालिक सिब्बू बेहोश हो गए। उन्हें फौरन लोगों के सहायता से जीएमएसएच-16 में भर्ती करवाया गया।
खस्ताहाल बिजली वायरिंग से लगती है मार्कीट में आग
इससे पहले भी सेक्टर-22 मार्केट में कई बार ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। ज्यादातर आग लगने का कारन शार्ट सर्किट होता है। शार्ट सर्किट होने का मुख्य कारण पुरानी लचर वायरिंग और बिजली का अधिक लोड होना है। दुकानदारों का कहना है कि वह कई बार बिजली विभाग को वायरिंग बदलने को कह चुके हैं, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी जाती। जिस बिल्डिंग में आग लगी थी उसी के बगल बिजली का हाईवोल्टेज ट्रांसफर है। अगर आग ट्रांसफर तक पहुंचती तो हादसा भायानक हो सकता था।