Home » PassengerTrain » पंचकूला एक ही दिन में मिले पांच कोरोना संक्रमित मरीज़

पंचकूला एक ही दिन में मिले पांच कोरोना संक्रमित मरीज़

पंचकूला में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। पंचकूला के पिंजौर सेे एक ही परिवार के चार सदस्य व कालका से एक महिला के कोरोना में COVID-19 पॉजिटिव पाया गया है। पंचकूला सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल के CMO डॉ जसजीत कौर ने इसकी पुष्टि की है।

पंचकूला में कोरोना पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 33 पर पहुंच गया है। पंचकूला में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव मामलों में 4 लोग पिंजौर के अब्दुल्लापुर के एक ही परिवार के हैं। यह चारों लोग 4 जून को मुंबई से पिंजौर अपने घर लौटे थे।

वहीं कालका की फ्रेंड्स कॉलोनी की रहने वाली एक महिला भी कोरोना संक्रमित मिली है। कालका की कोरोना संक्रमित महिला कोलकाता से 30 मई को अंबाला आई थी व अंबाला से घर बस के द्वारा पहुंची थी।

स्वास्थ्य विभाग ने अब इन पांचों कोरोना संक्रमित मरीजों को पंचकूला सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है। इन पांचों कोरोना संक्रमित मरीज़ों के परिजनों को भी आइसोलेट कर दिया गया है।

साथ ही इन पांचों कोरोना संक्रमित मरीज़ों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने व ट्रेस करने में जुट गया है। ताकि उन्हें भी क्वॉरेंटाइन किया जा सके व उनके सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जा सकें।

इसके साथ ही CMO डॉ जसजीत कौर ने बताया कि पंचकूला में चंडीगढ़ और जीरकपुर के 2 लोगों ने गलत पता लिखवा कर कोरोना टेस्ट करवाया था जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सैंपल देने के चक्कर में चंडीगढ़ व जीरकपुर निवासी 2 लोगों ने अपना पता पंचकूला सेक्टर-15 व सेक्टर 7 का लिखवाया था।

जब दोनों मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल में एडमिट करने के लिए टीम बनाई जा रही थी तो पता चला कि इनमें से कोई पंचकूला नहीं रहता।

इन दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों के बारे में पंचकूला स्वास्थ विभाग ने चंडीगढ़ और मोहाली प्रशासन को सूचित कर दिया है और इन्हें एडमिट करने को कहा है।

काबिलेजिक्र है कि पंचकूला में अब तक 33 कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 26 केस ठीक हो चुके हैं।