Home » PassengerTrain » पंचकूला पुलिस द्वारा मास्क ना पहनने 4,212 लोगों के काटे चालान

पंचकूला पुलिस द्वारा मास्क ना पहनने 4,212 लोगों के काटे चालान

पंचकूला। हरियाणा सरकार व गृह मंत्री द्वारा मास्क न पहनने वालों का चालान करने के आदेश दिए गए है। साथ ही जो लोग जानबूझकर मास्क नहीं पहनते उन पर सख्ती बरतते के साथ इस बात के लिए भी जागरूक करना जरूरी है कि यदि नियमों का सही ढंग से पालन नहीं किया गया तो 500 रुपये से चालान की राशि बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दी जाएगी

पंचकूला पुलिस अब तक शहर में बिना मास्क के घूमने वाले 4,212 लोगों के चालान काट चुकी है। चालाना काटने के साथ-साथ पंचकूला पुलिस लोगों मास्क पहने के प्रति जागरूक भी कर रही है।
पुलिस व सरकार द्वारा लगातार लोगों को अलग-अलग तरीकों से कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके अभी भी बहुत से लोग साफ तौर पर कानून की अवहेलना करते नजर आ रहे।

लोगों के नियमों का पालन ने करने की वजह से ही पंचकूला में कोरोना की चेन बढ़ती ही जा रही है। यदि ऐसे ही कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो कुछ ही समय में चंद लोगों की लापरवाही की वजह से बहुत लोग कोरोना की चपेट में आ सकते है।

कोरोना वायरस महामारी की चपेट में इस समय पूरा देश बुरी तरह से जकड़ा जा चुका है। ऐसे में लोगों को सिर्फ सरकार की तरफ से ही बचाव कार्यों या मदद की उम्मीद करते दिखाई पड़ रहे।
लेकिन यह समय कोरोना वायरस से खुद के बचाव के लिए स्वयं जागरूक होने का है। लोगों को सतकर्ता से नियमों का पालन करना चाहिए ताकि वह सुरक्षित रह सके और इस महामारी से खुद का बचाव कर सके।