Home » Others » वाहन खड़े कर ‘पबलिक गैलरी’ को बनाया पार्किंग

वाहन खड़े कर ‘पबलिक गैलरी’ को बनाया पार्किंग

चंडीगढ़ का सिटी सेंटर सेक्टर-17 इस समय बदहाली की स्थिति में नजर आ रहा है। ऐसा लगता है कि ना तो यहां का पार्षद और न ही नगर निगम, प्रशासन इसकी दशा सुधारने पर कोई तवज्जो दे रहा है।
‘पंचकूला समाचार’ की टीम ने सर्वे किया तो पाया कि लोग अपनी मनमानी कर रहे हैं।

नियम कानून को लोगों ने ताक पर रखा हुआ है, यहां तक कि पब्लिक गैलरी में लोगों ने अपने दुपहिया वाहन खड़े करने शुरू कर दिए हैं, जबकि ये वरामदे लोगों के आने-जाने के लिए बने हैं लेकिन कर्मचारियों व दुकानदारों ने इन वरामदों को ही अपनी मर्जी से पार्किंग का रूप दे दिया है। कुछ जगह पर तो ग्रिल तोड़कर ये लोग गैलरी में बाइकें खड़ी करने लगे हैं।

कुल मिलाकर लोग कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जबकि सेक्टर में चारों तरफ पार्किंग बनी हुई हैं। इसी तरह डीसी ऑफिस के सामने अंडर पार्किंग में रैम्प पर ही अपनी गाडिय़ां करने लगे हैं जिससे अन्य लोगों को अपनी गाडिय़ां निकालने में बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा कचहरी के साथ लगती बिल्डिंग में लोग ने अपनी बाइकें खड़ी कर देते हैं।

ब्रिज मार्केट के नीचे बने वॉशरूम के साथ रैम्प पर लोग अपनी बाइकें खड़ी कर देते हैं। इन लोगों ने अपने वाहन लोगों के चलने की जगह पर खड़ा कर देते हैं जिससे एक तो पब्लिक गैलरी अवरुद्ध हो गई है तथा लोगों को आने-जाने में दिक्कत होती है दूसरे इन वाहनों के यहां खड़ा करने से सरकार द्वारा लाखों रुपए खर्च कर लगाई गई टाइलें टूट रही हैं। कुल मिलाकर एमसी प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए ताकि पब्लिक गैलरी जो लोगों के आने-जाने के लिए है उसको कोई अवरुद्ध न करे।