Home » Punjab » पंजाब में और सख्त होगी पाबंदी, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बोले- लॉकडाउन समाधान नहीं

पंजाब में और सख्त होगी पाबंदी, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बोले- लॉकडाउन समाधान नहीं

फिलहाल पूर्ण लॉकडाउन की आशंका को खारिज करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को राज्य के सबसे बुरी तरह प्रभावित छह जिलों के उपायुक्तों को प्रसार को सीमित करने के लिये सुक्ष्म निरुद्ध क्षेत्र रणनीति को और कड़ा करने तथा ज्यादा जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन समाधान नहीं है क्योंकि इससे श्रमिक पलायन करेंगे और वे अपेक्षाकृत कम स्वास्थ्य् सुविधाओं वाले राज्यों में जाने को मजबूर होंगे। सिंह ने जिला प्रशासनों को निर्देश दिया कि वे पाबंदियों को सख्ती से लागू करें तथा उच्च संक्रमण वाले इलाकों में खाने की जगहों पर बैठकर खाने की व्यवस्था को रोकें व स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेस्तरां के कर्मचारियों की कोविड-19 जांच कराएं।

उद्योगों से अपने खुद के कोविड उपचार केंद्र व अस्थायी अस्पताल स्थापित करने का अनुरोध करते हुए उन्होंने महामारी से लड़ाई में मिलकर काम करने पर जोर दिया। यहां जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि वो सेवानिवृत्त चिकित्सकों और नर्सों को एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों के साथ कोविड केंद्रों में काम करने के लिये प्रेरित करें।