Home » Others » Covid-19 Violation: जीरकपुर के इस स्कूल को मिला नोटिस, रिपोर्ट भी एसडीएम डेरा बस्सी को भेजी

Covid-19 Violation: जीरकपुर के इस स्कूल को मिला नोटिस, रिपोर्ट भी एसडीएम डेरा बस्सी को भेजी

जीरकपुर में एक प्राइवेट स्कूल में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का मामला पाया गया है। सोमवार को सेंट सोल्जर स्कूल की चेकिंग की गई थी। जिसमें पाया गया कि ना तो बच्चों ने मास्क लगाए हैं और सिर्फ यहां दो स्टाफ सदस्यों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगी पाई गई थी।

नोडल ऑफिसर रिषभ गर्ग ने बताया कि सेंट सोल्जर स्कूल की चेकिंग में पाया गया कि डीसी मोहाली के आदशों का पालन नहीं किया जा रहा था। पहली क्लास से लेकर चौथी क्लास के बच्चे भी बुलाए गए थे और ज्यादातर बच्चों ने मास्क नहीं पहना था। इसके इलावा स्कूल में केवल दो स्टाफ सदस्य ऐसे मिले, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई हुई थी। नोडल ऑफिसर ने रिपोर्ट बनाकर एसडीएम डेरा बस्सी को भेज दी है। इस सबंध में स्कूल की प्रिंसिपल से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कॉल नहीं उठाई।

2-स्कूलों पर दर्ज हो चुका है केस

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले जीरकपुर के नोडल अधिकारी रिषभ गर्ग ने दो स्कूलों- मानव मंगल स्कूल और दिल्ली पब्लिक स्कूल की चेकिंग की थी। यहां कोरोना नियमों की उल्लंघना करने के आरोप में नोडल ऑफिसर की रिपोर्ट के बाद एसडीएम के आदेशों पर जीरकपुर पुलिस ने केस दर्ज किया गया था।

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने स्कूलों के लिए गाइडलाईंस जारी की हैं। जिनके अनुसार ही स्कूल खोले जा सकते हैं। डीसी मोहाली ने आदेशों के मुताबिक पहली क्लास से लेकर चौथी क्लास तक के बच्चों को स्कूल नहीं बुलाने के आदेश है। जबकि चौथी क्लास के बच्चों को घर से ही आनलाइल क्लास देने के लिए कहा गया है। इसके साथ, कोरोना नियमों के तहत बच्चों और टीचरों को स्कूल में आने के आदेश हैं।

सरकार के सख्त निर्देश हैं कि कोई भी टीचर कोरोना की दूसरी वैक्सीन के बिना स्कूल नहीं आ सकता। डीसी मोहाली ने इसकी जांच के लिए हर क्षेत्र में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

 Photo: file Photo, Source: Dainik Jagran